चकिया कोतवाली पुलिस ने 2 शातिर चोरों को दबोचा, चोरी की घटना का किया पर्दाफाश
 

आरोपित चोर सरैया गांव निवासी रवि मौर्य पुत्र हरिद्वार मौर्य तथा भटपुरवां गांव निवासी विकास कुमार उर्फ विजय पुत्र लड्डू को 315 बोर के दो तमंचे व दो जिंदा कारतूस के साथ बनरसिया माइनर के समीप गिरफ्तार कर लिया।
 

सैदूपुर बाजार के सरैया गांव में चोरी की घटना

पुलिस ने किया घटना का पर्दाफाश

चोरी के 20 हजार नगदी व अवैध असलहे के साथ दो चोर गिरफ्तार

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत सैदूपुर बाजार के सरैया गांव के किराना की दुकान में बीते 12 फरवरी की रात हुई चोरी का खुलासा कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया। घटना को अंजाम देने वाले दो चोरों को चोरी के 20 हजार नगदी, दो अवैध असलहा, जिंदा कारतूस,मोबाइल के साथ बनरसिया माइनर के पास से गिरफ्तार कर लिया। चोरों की निशान देही पर पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त किए जाने वाले लोहे के राड, पिलास, पेचकस आदि औजार घटनास्थल से कुछ दूर पर सरसों के खेत से बरामद किया है।

  बताते चलें कि शुक्रवार की दोपहर कोतवाली में मीडिया के समक्ष चोरों को बरामद किए गए सामान के साथ प्रस्तुत करते हुए प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार प्रजापति ने बताया कि 12 फरवरी को कोतवाली क्षेत्र के सरैया गांव निवासी किराना व्यवसायी जयप्रकाश जायसवाल की तहरीर पर दो अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गई थी। आसपास के सीसी कैमरे के फुटेज व सर्विलांस सहित मुखबिर की सूचना पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले नकाबपोश चोर कोतवाली क्षेत्र के ही निकले।

आरोपित चोर सरैया गांव निवासी रवि मौर्य पुत्र हरिद्वार मौर्य तथा भटपुरवां गांव निवासी विकास कुमार उर्फ विजय पुत्र लड्डू को 315 बोर के दो तमंचे व दो जिंदा कारतूस के साथ बनरसिया माइनर के समीप गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी लेने पर रवि की जेब से चोरी के 12 हजार व विकास के जेब से आठ हजार रूपये बरामद हुए। पकड़े जाने के बाद चोरों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि चोरी की घटना का मुख्य कर्ताधर्ता रवि मौर्य है। उसने साथी विकास को उकसा कर 11 फरवरी की रात रात्रि दो बजे किराना की दुकान के पीछे निर्माणाधीन मकान से सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़कर खिड़की से अंदर जाकर नीचे बंद दरवाजे के बेलन को पिलास पेचकस के सहारे खोलकर दुकान में प्रवेश किए और दुकान में चल रहे सीसीटीवी कैमरे के तार को खींचकर कैमरा बंद कर दिया। दुकान के काउंटर को पेचकस से तोड़कर उसमें रखे नगदी 40 हजार लेकर पीछे दरवाजे को खोलकर भाग गए। चोर नहर के पास स्थित हनुमान मंदिर के पास बैठकर पैसों का बराबर बराबर कर लिया और घर के पीछे सरसों के खेत में पिलास व पेचकस व दरवाजे के बेलन को फेंक दिया।

बताया कि घटना के दो दिनों तक आसपास रिश्तेदारी में जाकर छिपे रहे। पुलिस शिकंजा तेज होते ही गिरफ्तारी बचने के लिए दोनों आज सुबह बनरसिया माइनर के पास वाहन का इंतजार कर रहे थे इसी बीच पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों चोरों को पकड़ लिया। पुलिस  क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी रवि मौर्य के खिलाफ चोरी व अन्य अपराधी घटनाओं के तीन मामले दर्ज हैं विकास के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है। चोरी में हुए बराबर के बंटवारे में रवि ने आठ हजार खर्च कर दिया था  जबकि विकास ने अपने सीएनजी  टेंपो की किस्त का बकाया जमा किया था।

 गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार प्रजापति, उप निरीक्षक गिरीश चंद्र राय, दुर्गा यादव, जलभरत यादव, दीपचंद गिरी, पंकज यादव आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।