विवाहिता कंचन चौहान की मौत का मामला, एक पखवाड़े बाद दर्ज हुआ दहेज हत्या का मुकदमा

विवाह के बाद से पति पत्नी दोनों सैदूपुर में रहते थे। इस दौरान विवाहिता ने एक पुत्र को भी जन्म दिया। बीते 15 जुलाई को दिन में 3 बजे विवाहिता कंचन चौहान का शव उसके कमरे में पंखे के सहारे गले में फांसी का फंदा लगाकर लटकते हुए पाया गया।
 

पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार की फटकार

पति अमित चौहान के विरुद्ध चकिया कोतवाली में दर्ज हुआ मामला

प्रेम-विवाह कर सैदूपुर में रहते थे पति पत्नी

चंदौली जिला के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देश पर विवाहिता कंचन चौहान के मौत के मामले में एक पखवारे बाद पति अमित चौहान के विरुद्ध चकिया कोतवाली ने दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

 बताते चलें कि बिहार प्रांत के कैमूर जिला अंतर्गत चांद थाना क्षेत्र के बसहां गांव निवासी महादेव चौहान की पुत्री कंचन चौहान ने चंदौली जिला के बर्थरा खुर्द गांव निवासी अमित चौहान से 4 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद से पति पत्नी दोनों सैदूपुर में रहते थे। इस दौरान विवाहिता ने एक पुत्र को भी जन्म दिया। बीते 15 जुलाई को दिन में 3 बजे विवाहिता कंचन चौहान का शव उसके कमरे में पंखे के सहारे गले में फांसी का फंदा लगाकर लटकते हुए पाया गया। घटना के बाद पति अमित की सूचना पर पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकलवाया।

मृतिका के पिता महादेव चौहान का आरोप है कि अमित चौहान ने पुत्री कंचन का दहेज की खातिर हत्या कर गले में फांसी का फंदा बनाकर पंखे से लटका दिया था। जिस पर उसने दहेज के खातिर पुत्री की हत्या के मामले में बीते 18 जुलाई को चकिया कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी। लेकिन पुलिस आज तक मामले को लटकाए रखी। जिस पर मृतिका के पिता महादेव चौहान ने नवागत पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार से मिलकर पूरे प्रकरण से उन्हें अवगत कराया। एसपी के आदेश पर चकिया कोतवाली में मृतका के पति अमित चौहान के विरुद्ध दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

  थानाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।