कई दिनों से लड़की के साथ हो रही थी छेड़खानी, जब फोटो खींचकर दी धमकी तो ....
 

जब छात्रा स्कूल से घर लौटी तो खुद को कमरे में बंद कर लिया और दुपट्टे का फंदा बनाकर हुक से लटक गयी। उसको ऐसा करते हुए उसकी मां ने देख लिया और शोर मचाते हुए बाहर निकली।
 

फांसी के फंदे पर झूल गई 12वीं की छात्रा

लगातार छेड़खानी से थी परेशान

पुलिस ने नहीं की थी सख्त कार्रवाई

मनबढ़ लड़कों ने पुलिस की चेतावनी के बाद भी की हरकत

चंदौली जिले के धानापुर थाना क्षेत्र छेड़खानी से तंग आकर एक छात्रा फांसी के फंदे पर झूल गई है। हादसे के बाद उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज किया जा रहा है। जबकि कई दिनों से हो रही इस घटना पर धानापुर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाया जा रहा है।

 बताया जा रहा है कि धानापुर इलाके में एक छात्रा के साथ लगातार छेड़खानी की घटना हो रही थी और उसकी फोटो को एडिट करके अश्लील बनाकर गलत तरीके से वायरल करने की धमकी दी जा रही थी। साथ ही साथ छात्रा को बदनाम करने धमकी भी दी जा रही थी। इसी से परेशान होकर सोमवार को दिन में 11 बजे फांसी के फंदे से झूल गई। हालांकि के मां के शोर मचाने के बाद लोगों ने किशोरी को फंदे से उतार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसकी हालत देखकर पहले जिला अस्पताल फिर ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि उस घटना के बाद मां की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही मामले में जांच पड़ताल करने का दावा कर रही है।

जानकारी के अनुसार धानापुर कस्बे की रहने वाली 17 साल की लड़की के साथ स्कूल जाते समय अक्सर छेड़खानी हुआ करती थी। उसी कस्बे के मनबढ़ युवक ऐसी हरकतें किया करते थे। कक्षा 12 के छात्रा ने यह बात परिवार वालों को जब बताई थी तो परिवार वालों ने थाने में छेड़खानी करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत की थी। तब धानापुर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया था, लेकिन दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया था।

इसके बाद सोमवार की सुबह दोनों युवकों ने फिर से छात्रा का रास्ता रोक कर उसकी फोटो खींची और उसे एडिट करके अश्लील बनाया और उसको वायरल करने की धमकी देना शुरू किए। जब छात्रा स्कूल से घर लौटी तो खुद को कमरे में बंद कर लिया और दुपट्टे का फंदा बनाकर हुक से लटक गयी। उसको ऐसा करते हुए उसकी मां ने देख लिया और शोर मचाते हुए बाहर निकली।

तब स्थानीय लोगों ने उसको फांसी के फंदे से उतारा  और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बाद में वहां से ट्रामा सेंटर भेज दिया गया।
 
हालांकि इस घटना में पुलिस को मिली तहरीर के आधार पर धानापुर कस्बे के रहने वाले रोहित और परमा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। लोगों का कहना था कि अगर पुलिस पहले इस मामले को गंभीरता से लेती को ऐसी घटना न होती।