एक ही गोदाम में था मोबिल व पटाखा, पुलिस ने बरामद किया डेढ़ करोड़ का पटाखा, आग बुझाते समय खुली पोल
 

 इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि मुगलसराय कोतवाली पुलिस की सक्रियता और सटीक सूचना पर की गई कार्यवाही से एक बहुत बड़ी तबाही होने से बच गई है।
 

 करवत इलाके में स्थित एक गोदाम में छापेमारी

मोबिल की दुकान के साथ पटाखे का गोदाम

पुलिस ने गोदाम मालिक अनिल अग्रवाल के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली पुलिस को भी आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने करवत इलाके में स्थित एक गोदाम से छापेमारी करके ढाई हजार पैकेट पटाखे बरामद किया, जिसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है। मकान के मालिक और किराएदार पर अवैध रूप से पटाखा भंडारण करने का मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की जा रही है।

 इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि मुगलसराय कोतवाली पुलिस की सक्रियता और सटीक सूचना पर की गई कार्यवाही से एक बहुत बड़ी तबाही होने से बच गई है। यहां एक मोबिल की दुकान में आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास की दुकानों को खाली करने की कार्यवाही की तो एक दुकान में बड़ी संख्या में पटाखे और बारूद मिले गनीमत यह रही कि आज को बुझाते बुझाते इन सारे विस्फोटकों को वहां से हटवा लिया गया। अन्यथा कोई बड़ी घटना घट सकती थी।

 जानकारी में बताया जा रहा है कि पटेल नगर रुचि अग्रवाल पत्नी जगन अग्रवाल करवत इलाके में मोबाइल की दुकान है। इसी के बगल में एक पटाखे की भी दुकान थी। मंगलवार के सुबह मोबिल की दुकान में आग लग गई, जिससे मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने आग बुझाने की कोशिश की। रुचि की दुकान के बगल में पटाखे की दुकान को देखकर उसकी जांच पड़ताल की गई, तो पता चला कि पटाखे की खेप रखने वाले अनवर मुगलसराय कोतवाली के मलोखर गांव का निवासी है और दोनों दुकान एक ही गोदाम में थीं। गोदाम मालिक का नाम अनिल अग्रवाल बताया जा रहा है, जो मुगलसराय इलाके के कैलाशपुरी इलाके के रहने वाले हैं। इसीलिए मकान मालिक व किराएदार पर मुकदमा दर्ज करके अवैध पटाखा रखने की कार्यवाही की जा रही है।