मंगलवार को तमंचे के बल पर धोखे से लूटी थी जाइलो, नौगढ़ पुलिस ने ऐसे किया बरामद

युवकों ने पुलिस को बताया कि कार को बिहार में बेचने हेतु रास्ता बदलकर शौच के बहाने ड्राइवर को धोखे में रख उन्होंने लूट की साजिश रची थी। इसके लिए ड्राइवर को ₹300 नगदी देकर दो हजार आठ सौ में कार को बुक किया था।
 

नौगढ़ पुलिस ने किया मामले का खुलासा

घटना के दो आरोपी किए गए गिरफ्तार

न्यू कॉलोनी राबर्टसगंज सोनभद्र  के रहने वाले हैं आरोपी

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके से तमंचे के बल पर लूटी गई जाइलो कार को पुलिस ने दो आरोपियों के साथ बरामद कर लिया है। शादी-समारोह में  मौज-मस्ती करने के लिए  आरोपियों को पैसे की जरूरत थी, इसलिए उन्होंने शौच के बहाने कार लूटने के बाद बिहार में बेचने हेतु नंबर प्लेट और फर्जी कागजात बनवाने की भी साजिश रची। मामले का खुलासा करते हुए दोनों को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी न्यू कॉलोनी अंबेडकर नगर तथा दलित बस्ती वार्ड नंबर 3, थाना रावर्टसगंज सोनभद्र के रहने वाले हैं। मामले में एएसपी आपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि 6 जून को आरोपियों ने पीडीडीयू नगर से बारात में जाने के लिए गाड़ी बुक किया था। तयशुदा जायलो कार को बारात में शामिल होने के बाद रास्ता बदलकर नौगढ़ थाना क्षेत्र के जमसोती में शौच करने के बहाने रोक लिया। योजनाबद्ध तरीके से आरोपी ड्राइवर को भी शौच के लिए तालाब के पास लेते गए। इस दौरान ड्राइवर जब तक गाड़ी पर बैठता आरोपी जाइलो कार लेकर फरार हो गए थे।

शुक्रवार को सायं काल मुखबिर से सूचना मिली कि रावर्टसगंज के तरफ से सफेद रंग की  जाइलो कार नौगढ़ की तरफ जा रही है। सूचना के बाद क्राइम ब्रांच, स्वाट टीम, सर्विलांस सेल व थाना प्रभारी अतुल प्रजापति मझगाई के समीप नहर पुलिया के पास हमराहियों के साथ इंतजार करने लगे। ‌भारी संख्या में पुलिस को देख आरोपी गाड़ी घुमाने लगा, तभी पुलिस ने घेराबंदी के बाद कार सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने अपना नाम अजीत कुमार पुत्र नंदलाल गुप्ता, रवि कुमार उर्फ डॉक्टर दुर्गा प्रसाद गुप्ता न्यू कॉलोनी अंबेडकरनगर थाना रावर्टसगंज सोनभद्र बताया। पुलिस ने उनके पास से एक अदद देसी तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, दो फर्जी नंबर प्लेट, रजिस्ट्रेशन प्रपत्र भी बरामद किया है। ‌

युवकों ने पुलिस को बताया कि कार को बिहार में बेचने हेतु रास्ता बदलकर शौच के बहाने ड्राइवर को धोखे में रख उन्होंने लूट की साजिश रची थी। इसके लिए ड्राइवर को ₹300 नगदी देकर दो हजार आठ सौ में कार को बुक किया था। जमसोती में कार रोककर चालक रिंकू यादव निवासी सिंधीताली, पीडीडीयू  नगर को भी शौच करने के लिए बैठा लिया था।

कार बरामदगी करने वाली टीम में नौगढ़ थाना के  उपनिरीक्षक अवधेश सिंह, उपनिरीक्षक लल्लन राम बिंद, सर्विलांस टीम निरीक्षक श्याम  जी यादव, स्वाट टीम  निरीक्षक अजीत सिंह, उप निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल देवेंद्र सरोज, प्रेम प्रकाश यादव, आनंद  सिंह राणा सिंह, अमित कुमार, विजेंद्र, प्रीतम, राजेश यादव, कांस्टेबल सूरज कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।