सैयदराजा पुलिस ने DCM से 7 गायें व दो बछिया की बरामद, एक पशु तस्कर भी गिरफ्तार
 

इस गाड़ी से पुलिस ने एक पशु तस्कर को भी गिरफ्तार किया। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है ।
 

नौबतपुर बार्डर से पशु तस्कर अरेस्ट

9 जानवरों की हुयी बरामदगी

रायबरेली का रहने वाला पशु तस्कर गया जेल

चंदौली जिले के सैयदराजा पुलिस ने पुलिस ने अंतर्राज्यीय शातिर पशु तस्कर को गिरफ्तार व 9 गोवंशों को एक डीसीएम से बरामद कर लिया है। साथ ही गिरफ्तारी के बाद मामले में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही में पुलिस जुट गई है।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के निर्देशानुसार चलाए जा रहे जनपद में शराब व पशु तस्करों के विरुद्ध अभियान के अंतर्गत सैयदराजा प्रभारी निरीक्षक द्वारा नौबतपुर पुलिस बूथ के पास चेकिंग के दौरान एक डीसीएम को पकड़ा तो उसमें 7 गाय एवं एक बछिया तथा एक मृतक बछिया बरामद हुई।

इस गाड़ी से पुलिस ने एक पशु तस्कर को भी गिरफ्तार किया। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है ।

इस संबंध में सैयदराजा थाना प्रभारी ने बताया कि नवल किशोर त्रिवेदी पुत्र स्वर्गीय महेश प्रसाद द्विवेदी निवासी पुरेलाल त्रिवेदी थाना गुरुबक्सगंज जनपद रायबरेली को  9 राशि गोवंशों के साथ एक डीसीएम अप 32 LN 9277 के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस गाड़ी में पशुओं को क्रूरतापूर्वक लादकर वध के लिए बिहार ले जा रहा था। जिसके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 163 /2023 धारा 35 /A/5 B/ 8 गोवध अधिनियम 11 पशु क्रूरता अधिनियम व 429 भारतीय दंड विधान के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है ।

इसकी गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह, निरीक्षक श्रीकांत पांडेय, कांस्टेबल अजीत सिंह, कांस्टेबल उमेश कुमार शामिल रहे।