काम आ रहे है ऑपरेशन त्रिनेत्र, सीसीटीवी से पकड़े गए अपराधी
​​​​​​​

चंदौली जिले में ऑपरेशन त्रिनेत्र की पहल सफल हुयी है। इसी अभियान के तहत लगवाए गए सीसीटीवी कैमरे की मदद से यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।
 

CCTV कैमरे की मदद से धीना पुलिस को मिली सफलता

48 घंटे में बरामद हुआ चोरी गया कम्प्यूटर

  थाना धीना पुलिस ने पंचायत भवन के पास से किया गिरफ्तार

चंदौली जिले में ऑपरेशन त्रिनेत्र की पहल सफल हुयी है। इसी अभियान के तहत लगवाए गए सीसीटीवी कैमरे की मदद से यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। चंदौली जिले की धीना थाना पुलिस द्वारा 48 घंटे के भीतर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के मदद से चोरी हुए कम्प्यूटर समेच तमाम उपकरणों को बरामद किया गया है।  पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।
          
जानकारी में बताया गया है कि जिले के एसपी डॉ. अनिल कुमार के निर्देशानुसार अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के अभियान के क्रम में चलाए जा रहे अभियान के दौरान चोरी हुए कम्प्यूटर उपकरणों के मामले में एक चोर को पकड़ने में सफलता मिली है।

बताया जा रहा है कि चोरी के संबंध में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 20/2024 धारा 457/380 आईपीसी को पंजीकृत किया गया था । इसी मामले में  धीना थाने के प्रभारी रमेश यादव के नेतृत्व में थाना धीना पुलिस टीम द्वारा दिनांक 9 अप्रैल 2024 की रात्रि में ग्राम देवकली पंचायत भवन से चोरी हुए कम्प्यूटर उपकरणों की बरामदगी व चोर की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्र में सुराग लगा रहे थे। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज भी देखा जा रहा था । सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन से एक व्यक्ति संदिग्ध पाया गया, जिसके बारे में गोपनीय तरीके से पता किया गया तो ज्ञात हुआ कि यह लड़का मदन कुमार बिन्द उर्फ मगनू पुत्र दिवाकर बिन्द निवासी देवकली थाना धीना का रहने वाला निकला। 

जानकारी के बाद मुखबीर द्वारा बताया गया कि मदन बिन्द अभी पंचायत भवन के पास ही मौजूद है । इस सूचना पर पुलिस टीम खुद छिपते छिपाते हुए पंचायत भवन के पास से मुखबिर की निशानदेही पर समय उसे गिरफ्तार कर लिया गया तथा अभियुक्त की निशानदेही पर चोरी हुए सी.पी.यू., मॉनिटर, प्रिन्टर व दो माउस को बरामद किया गया। 

पकड़े जाने के बाद पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि वह बाहर रहकर कमाता है, लेकिन कुछ दिनों से घर आया हुआ था और पैसे की जरूरत थी तो उसने दिनांक 9 अप्रैल 2024 की रात को दस बजे के आस पास पंचायत भवन का ताला तोड़कर उसमें रखा कम्प्यूटर , प्रिन्टर, व अन्य सामान चोरी कर लिया था ।
    
गिरफ्तार अभियुक्त तथा बरामद कम्प्यूटर उपकरणों को थाना स्थानीय पर लाकर अभियुक्त के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही  की जा रही है। 

इसको गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव के साथ-साथ उपनिरीक्षक सतीश प्रकाश, हेड कांस्टेबल अमित वर्मा और हरेन्द्र यादव मौजूद थे।