मसोई नहर पुलिया के पास  से एक तस्कर अरेस्ट, गैंग लीडर मौके से फरार

जानवरों को लेकर जा रहे पशु तस्कर जावेद आलम पुत्र मो. इस्लाम निवासी का पकड़ा लिया गया जबकि उसकी गैंग का व गिरोह का सरगना अंधेरे का लाभ उठाकर भागने मे सफल रहा ।
 

पशु तस्कर शहाबगंज के नौडिहा गांव का निवासी

पास से चाकू व पिसी मिर्च की पुड़िया भी बरामद

गैंग के लीडर की तलाश में जुटी पुलिस


चंदौली जिले की शहाबगंज थाना पुलिस के द्वारा भी पशु तस्करों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान पुलिस ने एक शातिर को तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है और उसके पास से जानवरों के साथ एक चाकू और लाल मिर्च बरामद कर लिया है।
जानकारी में बताया जा रहा है कि जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार द्वारा जनपद में गौ - तस्करी करने वाले गिरोह के विरूद्ध कार्यवाही हेतु दिये गये निर्देशों के क्रम में चलाये जा रहे चेकिंग अभियान में मिर्जा रिजवान बेग थानाध्यक्ष थाना शहाबगंज के कुशल नेतृत्व में दिनांक 31 अक्टूबर 2023 की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर दो शातिर पशु तस्करों को दबोचने की कोशिश की।


पुलिस द्वारा उनके पासे से 3  गोवंशीय पशुओं को बरादम किया गया, जिनको एक दूसरे की गर्दन में रस्सी से बांधकर मारते पीटते क्रूरता पूर्वक वध हेतु ले जाया जा रहा था। जानवरों को लेकर जा रहे पशु तस्कर जावेद आलम पुत्र मो. इस्लाम निवासी का पकड़ा लिया गया जबकि उसकी गैंग का व गिरोह का सरगना अंधेरे का लाभ उठाकर भागने मे सफल रहा । पकड़ा गया तस्कर शहाबगंज के  नौड़िहा गांव का रहने वाला है। इसे  ग्राम मसोई नहर पुलिया के पास से गोवंशों की बरामदगी करते हुए पकड़ा गया।
गिरफ्तार अभियुक्त के पास से एक अदद चाकू व एक पुड़िया मे पिसी हुई लाल मिर्च बरामद हुई । गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियुक्त के विरूद्ध मुकदमा अपराध संख्या 131/2023 धारा 3/5ए/8 गोवध निवारण अधिनियम 11 पशु क्रूरता अधिनयम व 4/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गयी ।
पकड़े गए अभियुक्त जावेद आलम ने बताया कि वह अपने एक और साथी के साथ मिलकर इन गोवंशों को एकत्रित करते हैं। फिर दोनों लोग आइलाय मेला थाना चैनपुर भभुआ बिहार में ले जाकर मंहगे दामों पर वध हेतु पंडुआ पश्चिम बंगाल ले जाने वाले लोगों को बेचते हैं । अपने साथ पिसी लाल मिर्च इसलिए रखते हैं कि पुलिस या किसी और के द्वारा पकड़े जाने पर आंख में फेंककर फरार हो जाते हैं।
इसको गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी मिर्जा रिजवान बेग के अलावा उप निरीक्षक रामचंद्र शाही, आनंद कुमार प्रजापति और कांस्टेबल रोहित कुमार व रतन कुमार शामिल थे।