एक कंटेनर से 35 पशुओं के साथ एक पशु तस्कर को किया गया अरेस्ट
 

सैयदराजा पुलिस को उस समय सफलता मिली जब पशु तस्कर द्वारा एक कंटेनर वाहन में क्षमता से अधिक पांच राशि भैंस तथा 27 राशि भैंसा को क्रूरतापूर्वक लादकर वध के लिए झारखंड से उन्नाव की ओर ले जाया जा रहा था।
 

 सैयदराजा पुलिस ने पशु तस्कर को किया गिरफ्तार

झारखंड से उन्नाव की ओर जा रहे थे सारे जानवर

ऐसे हुयी गिरफ्तारी व बरामदगी

चंदौली जिले के सैयदराजा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान के दौरान एक कंटेनर से कई पशुओं के साथ एक पशु तस्कर को नौबतपुर पुलिस बूथ के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

 बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशानुसार अपराध की रोकथाम व पशु तस्करी के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही की क्रम में बुधवार को पशु तस्करों के विरुद्ध चलाए गए अभियान के क्रम में नेशनल हाईवे पर सघन चेकिंग चलाई जा रही थी।  तभी सैयदराजा पुलिस को उस समय सफलता मिली जब पशु तस्कर द्वारा एक कंटेनर वाहन में क्षमता से अधिक पांच राशि भैंस तथा 27 राशि भैंसा को क्रूरतापूर्वक लादकर वध के लिए झारखंड से उन्नाव की ओर ले जाया जा रहा था।

मौके पर उपनिरीक्षक जमीलुद्दीन खान ने अपने हमराहियों के साथ नौबतपुर पुलिस के पास नेशनल हाईवे से कंटेनर में कुल 32 पशुओं की बरामदगी करते हुए एक पशु तस्कर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 35 / 2023 धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया। उसके बाद सभी पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

इस संबंध में सैयदराजा थाना प्रभारी ने बताया कि बिहार के रहने वाले वसीम खान पुत्र वकील खान  द्वारा एक कंटेनर यूपी 21AN 5389 में 32 पशुओं को क्रूरतापूर्वक लाकर वध के लिए  ले जाया जा रहा था। जिन्हें गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है ।

वहीं गिरफ्तारी टीम में सम्मिलित प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय, उपनिरीक्षक जमालुद्दीन खान, उपनिरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह, कांस्टेबल उमेश कुमार ,कांस्टेबल मनोज कश्यप, कांस्टेबल सुरजीत कुमार तथा कांस्टेबल अजय सिंह राणा सम्मिलित रहे