देखें तस्वीरें : सो रहा खनन व परिवहन विभाग, पुलिस ने सीज किए 5 दर्जन से अधिक ओवरलोड वाहन

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में बालू लदे ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से संचालित हो रहे थे और ऐसे वाहनों पर रोक लगाने और जुर्माना वसूले की जिम्मेदारी संभालने वाले परिवहन और खनन विभाग के अधिकारी सुस्त पड़े थे तो ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस महकमा सक्रिय दिखा और बृहस्पतिवार को सैयदराजा, चंदौली और सकलडीहा थाने
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में बालू लदे ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से संचालित हो रहे थे और ऐसे वाहनों पर रोक लगाने और जुर्माना  वसूले की जिम्मेदारी संभालने वाले परिवहन और खनन विभाग के अधिकारी सुस्त पड़े थे तो ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस महकमा सक्रिय दिखा और बृहस्पतिवार को सैयदराजा, चंदौली और सकलडीहा थाने की पुलिस ने 36 ट्रक और 26 बालू लदे ट्रैक्टरों को सीज कर दिया। इसके अलावा 98,600 रुपये जुर्माना भी वसूला।

बताया जा रहा है कि बिहार प्रांत से बालू लेकर आने वाले ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम नवनीत सिंह चहल ने परिवहन विभाग, खनन विभाग तथा तहसील प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया है। लेकिन बिहार में बालू खदानों के चालू होने के बाद जिले के सभी प्रमुख सड़कों पर धड़ल्ले से ओवरलोड वाहन दौड़ने लगे हैं।

सब कुछ जानने के बाद भी परिवहन और खनन विभाग के अधिकारी ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने से कतराते दिख रहे हैं। वहीं दोनों प्रमुख विभागों के अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं।

ऐसे में बृहस्पतिवार को सकलडीहा थाने की पुलिस ने बालू लदे 26 ट्रैक्टर(बोगा), सैयदराजा पुलिस ने सात ट्रक तथा चंदौली पुलिस ने 29 ट्रकों को सीज कर दिया। इस दौरान वाहनों से शमन शुल्क के रुप में 98,600 रुपये जुर्मान भी वसूला गया। अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद्र ने बताया कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। कार्रवाई के दौरान पकड़े गए वाहनों से जुर्माना भी वसूला जाएगा।