बंधक बनाकर दो लाख की लूट का मामला निकला फर्जी, अब शिकायतकर्ता पर होगी कार्यवाही
 

चंदौली जिले के थाना चकिया में अभियोग पंजीकृत कर अनावरण हेतु टीम गठित की गयी टीम जब इमानदारी से काम करती है तो मामला ऐसा खुलता है, जिस पर कभी कभी आपको भरोसा नहीं होगा।
 

जुए के आदी रोहित विश्वकर्मा ने गढ़ी थी कहानी

पुलिस को परेशान करने व खुद को बचाने की कहानी

ऐसे खुली पोल तो बन गया पीड़ित से आरोपी

चंदौली जनपद के चकिया कोतवाली में 24 मई को रोहित विश्वकर्मा पुत्र बाबूलाल विश्वकर्मा निवासी सोनहुल द्वारा सूचना दी गई की घर मे दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रस्सी से बांधकर आलमारी तोड़कर दो लाख 10 हजार रूपया व सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क चोरी किये जाने के मामले का खुलासा किया है। पता चला है कि जुआ खेलने के आदी रोहित विश्वकर्मा ने पुलिस को परेशान करने व खुद को बचाने के लिए इस तरह की मनमानी कहानी गढ़ी है।

चंदौली जिले के थाना चकिया में अभियोग पंजीकृत कर अनावरण हेतु टीम गठित की गयी टीम जब इमानदारी से काम करती है तो मामला ऐसा खुलता है, जिस पर कभी कभी आपको भरोसा नहीं होगा। कुछ ऐसा ही लूट के मामले के संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस ने गहनतापूर्वक जांच करके किया तो पता चला कि पीड़ित ही सारी घटना का मास्टर माइंड है और खुद को बचाने के लिए इस तरह की मनगढ़ंत कहानी रचकर पुलिस को परेशान कर रहा है। 

चकिया की पुलिस की जांच व मामले के खुलासे के दौरान बताया गया कि रोहित विश्वकर्मा जुआ खेलने का आदी था और जो जुए में काफी पैसा हार चुका था । बजाज फाइनेंस द्वारा उसके मोबाइल पर लोन लेने हेतु फोन आया तो हारे रूपये की भरपाई करने हेतु ऑनलाइन लोन लेने हेतु मां द्वारा आलमारी में रखे 70 हजार रूपया आलमारी तोड़कर निकाला और  पेटीएम के माध्यम से एक संदिग्ध नंबर पर पैसा भेजा । 

जब रोहित को यह लगा कि उसके परिजन पैसे के बारे में उससे पूछेंगे तो उसने योजनाबद्ध तरीके दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे बांधकर व मारपीटकर घर में रखे रुपये और सीसीटीवी हार्डडिस्क व मोबाइल फोन पटककर तोड़ देने की झूठी कहानी तैयार की गयी और अपना हाथ व पैर स्वयं से बांध लिया।

इसके बाद खुद रोहित विश्वकर्मा द्वारा पुलिस को झूठी सूचना दी गयी थी, जिस पर पुलिस को गुमराह करने के परिपेक्ष्य में रोहित विश्वकर्मा के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करने में जुट गयी है। इस घटना का खुलासा करने वाली टीम में थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी के साथ साथ उप निरीक्षक विपिन कुमार सिंह के साथ साथ थाना चकिया के उपनिरीक्षक दिनेशचन्द्र पटेल व साथी पुलिसकर्मी शामिल हैं।