दो गाड़ियों से सैयदराजा पुलिस ने दबोचे 34 जानवर, एक पशु तस्कर भी अरेस्ट

इस पर सैयदराजा थाने के निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने हमराहियों के साथ परेवां  रेलवे क्रॉसिंग के पास उन्हें दबोच लिया। कंटेनर की तलाशी में उस पर लदे 25 गोवंश बरामद हुए हैं और एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।

 
 

एक कंटेनर से 25 जानवर हुए बरामद

एक डीसीएम में 9 जानवरों को बरामद करने में मिली सफलता

रामपुर जिले के का पशु तस्कर अरेस्ट



 चंदौली जिले के सैयदराजा थाना पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान के दौरान एक कंटेनर से 25 जानवरों के साथ साथ एक डीसीएम में 9 जानवरों को बरामद करने में सफलता पायी है। ये जानवर बिहार के रास्ते बंगाल में कटने के लिए जा रहे थे। इस दौरान एक पशु तस्कर को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार पशु तस्कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। 

सैयदराजा थाने की पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर अपराधियों और पशु तस्करों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही के क्रम में बुधवार को सैयद राजा पुलिस को उस समय एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया जब एक कंटेनर में 25 जानवरों को लादकर बिहार के रास्ते बंगाल की ओर ले जाने की खबर मिली। इस पर सैयदराजा थाने के निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने हमराहियों के साथ परेवां  रेलवे क्रॉसिंग के पास उन्हें दबोच लिया। कंटेनर की तलाशी में उस पर लदे 25 गोवंश बरामद हुए हैं और एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।

 इस कार्यवाही में गिरफ्तार किए गए पशु तस्कर का नाम रउफ पुत्र शौकत अली है। यह रामपुर जिले के रसूलपुर गांव का रहने वाला है। इसके साथ ही साथ बरामद किए गए कंटेनर संख्या यूपी 22 बीटी 1426 के वाहन स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इसके साथ ही साथ बृहस्पतिवार को भी एक डीसीएम में 9 जानवरों को बरामद करने में सफलता मिली। पुलिस ने इनको नेशनल हाईवे पर नौबतपुर के पास बरामद किया है। डीसीएम को पशु तस्करों ने ट्रकों की आड़ में खड़ा करके मौके से फरार हो गए। इस डीसीएम में 9 जानवर बरामद हुए हैं। पुलिस ने डीसीएम ट्रक यूपी 73 ए 1786 को कब्जे में लेकर अज्ञात वाहन चालक और डीसीएम के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की है।

 इनकी बरामदगी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय, निरीक्षक संजय कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल गोविंद सिंह, हेड कांस्टेबल जयप्रकाश सिंह और संजय सिंह और शामिल थे।