नाबालिग व मानसिक रुप से बीमार मौसेरी बहन ने की थी मासूम की हत्या, कुएं में मिली थी लाश
 

चंदौली जिले के धानापुर थाने के शहीदगांव में एक 4 साल के बच्चे की हत्या के जुर्म में मौसेरी बहन के हिरासत में लिया गया है। काफी मशक्कत के बाद मानसिक रूप से बीमार बहन ने घटना की हकीकत स्वीकार की है।  
 

धानापुर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या करने वाली बहन को पकड़ा

बाल अपचारी को हिरासत में लेकर भेजा सेंटर

जानिए किस बात से नाराज होकर दिया था धक्का

चंदौली जिले के धानापुर थाने के शहीदगांव में एक 4 साल के बच्चे की हत्या के जुर्म में मौसेरी बहन के हिरासत में लिया गया है। काफी मशक्कत के बाद मानसिक रूप से बीमार बहन ने घटना की हकीकत स्वीकार की है।  इसके बाद बाल अपचारी को हिरासत में लेने के बाद नियमानुसार कार्रवाई करके न्यायालय के समक्ष प्रेषित किया गया। 

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि धानापुर  थाना में दर्ज मामले में शहीदगांव की रहने वाली  जीनत महल पत्नी अबुल हसन ने दिनांक 31 अक्टूबर 2023 को एक 4 वर्ष के बच्चे के गायब होने की सूचना दी थी।  वादिनी की सूचना और लिखित तहरीर के आधार पर थाने में  मुकदमा अपराध संख्या 156/2023 धारा 363 भादवि का अभियोग दर्ज किया गया था। इसके बाद दिनांक 4 नवंबर 2023 को अपहृत बालक अयान का शव वादिनी मुकदमा के घर के पास के ही कुएं से सड़ी गली अवस्था में बरामद हुआ था। इस मामले में समस्त विधिक कार्यवाही करते हुए विवेचना के दौरान मामले का खुलासा हुआ ।       

बताया जा रहा है कि साक्ष्य संकलन, सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन, गोपनीय तरीके से पूछताछ में पाया गया कि उक्त घटना वादिनी मुकदमा की बहन की नाबालिग पुत्री द्वारा कारित किया गया है । घटना के सम्बन्ध में उस समय बड़ी सफलता मिली जब वादिनी मुकदमा जीनत महल की बहन व उसकी पुत्री (नाबालिग) से इसके बारे में पूछताछ किया गया तो पाया गया कि वादिनी के बहन की नाबालिग पुत्री ने ही घटना को अंजाम दिया है। पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया गया।  

मृत बच्चे की मौसी ने बताया कि उसकी 14 साल की नाबालिग पुत्री ने इस बच्चे को कुएं में धक्का देकर मारा है। उसकी मानसिक व शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है, उसे बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। उसने ही जीनत के पुत्र अयान को कुएं में धक्का दे दिया था। मेरी बेटी ने जानबूझकर ऐसा नही किया है। 

बाल अपचारी ने बताया कि वह अपने मौसी के लड़के अयान के साथ खेलती थी, लेकिन खेल खेल में अयान अक्सर उसको  नोंच (नाखून मारना) लेता था। इस मुझे बहुत गुस्सा आ जाता था और मैं मार देती थी तो मेरी मौसी मुझे डांटती थी। एक दिन हम लोग कुएं के पास खेल रहे थे कि फिर अयान ने मुझे नाखून मार दिया तो उसने गुस्से में आकर उसे धक्का दे दिया जिससे अयान कुएं में गिर गया और वह डर के मारे भाग गयी। कुछ दिन बाद देखा की सब लोग बहुत परेशान हैं तो उसने ही बताया कि मैंने कुएं में अयान मरा पड़ा है। जिसके बाद उसकी लाश को बाहर निकाला गया। बाद में उसने इसके बारे अपनी मम्मी को बता दिया था।