गणेश चतुर्थी पर विघ्नहर्ता के पूजा की तैयारी, ऐसे होंगे जिले में आयोजन
 

जिले के तमाम कस्बों के साथ-साथ मुगलसराय व अलीनगर के कई इलाकों में ये आयोजन हो रहे हैं। ओमनगर में मां हंस वाहिनी क्लब की ओर से तीन दिवसीय गणेशोत्सव की शुरूआत मंगलवार से होगी।
 

कहीं तीन दिवसीय तो कहीं पांच दिवसीय पूजा का आयोजन

गणेश की प्रतिमाएं पंडालों में पहुंची

मुगलसराय व अलीनगर के कई इलाकों में बड़े आयोजन

चंदौली जिले में आज से प्रथम पूज्य विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा शुरू होगी।  कहीं तीन दिवसीय तो कहीं पांच दिवसीय पूजा का आयोजन किए जाने का प्लान है। इस मौके पर पंडालों में विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने की तैयारी चल रही है। सोमवार को दिन भर आयोजक पंडाल निर्माण में जुटे रहे। देर रात भगवान गणेश की प्रतिमाएं पंडालों में पहुंच चुकी हैं। कई स्थानों पर उनकी स्थापना को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

जिले के तमाम कस्बों के साथ-साथ मुगलसराय व अलीनगर के कई इलाकों में ये आयोजन हो रहे हैं। ओमनगर में मां हंस वाहिनी क्लब की ओर से तीन दिवसीय गणेशोत्सव की शुरूआत मंगलवार से होगी। इसके लिए यहां भव्य मुक्ताकाश पंडाल का निर्माण किया गया है। यहां सोमवार की देर रात प्रथम पूज्य भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई।

इसके पूर्व आयोजक मंडल के सदस्य संजय रस्तोगी, विक्की रस्तोगी, मनीष निगम, राजू गुप्ता, प्रकाश यादव, संतोश, दीपक रस्तोगी, मनोज यादव, संतोष सेट आदि दिन भर पंडाल निर्माण में लगे रहे। आयोजकों ने बताया कि मंगलवार की शाम सात बजे भगवान गणेश की भव्य आरती उतारी जाएगी। पूजा अर्चना के बाद अखंड पाठ कराया जाएगा। 20 सितंबर की शाम भव्य भंडारे का आयोजन किया जागएगा। 21 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा।

इसी तरह सिद्धार्थपुरम कॉलोनी, नई सट्टी, मानसनगर सहित अन्य स्थानों पर पूजा की तैयारी की गई है।