बाबा कालेश्वरनाथ मंदिर पर महाशिवरात्रि की होगी धूम, अधिकारियों ने लिया जायजा
 

18 फरवरी को महा शिवरात्रि के पर्व पर लोग विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। लेकिन सबसे अधिक भीड़ चतुर्भुजपुर स्थित बाबा कालेश्वरनाथ मंदिर में लगती है।
 

महाशिवरात्रि की तैयारियों को परखने पहुंचे अफसर

बाबा कालेश्वरनाथ मंदिर पर लगता है मेला

उपजिलाधिकारी व सीओ ने की व्यवस्थाओं को मजबूत करने पर चर्चा


चंदौली जिले के चतुर्भुजपुर स्थित बाबा कालेश्वरनाथ मंदिर पर महाशिवरात्रि को लेकर तैयारियों को लेकर उपजिलाधिकारी मनोज पाठक ने पूरे इलाके का दौरा किया और सीओ राजेश कुमार राय चतुर्भुजपुर गांव और मंदिर की व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी ली। साथ ही दोनों अफसरों ने बैरिकेडिंग, साफ-सफाई, पुलिस ड्यूटी सहित अन्य तैयारियों के संबंध में पुलिस व प्रशासन के लोगों से बात की। 

बताया जा रहा है कि उपजिलाधिकारी मनोज पाठक व सीओ राजेश कुमार राय ने साथ ही मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए बैरिकेडिंग कराने का निर्देश देते हुए आने जाने वाले लोगों की सुविधा को बेहतर करने का निर्देश दिया ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके और लोगों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

बता दें कि 18 फरवरी को महा शिवरात्रि के पर्व पर लोग विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। लेकिन सबसे अधिक भीड़ चतुर्भुजपुर स्थित बाबा कालेश्वरनाथ मंदिर में लगती है। इस प्राचीनतम मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्त बलुआ स्थित गंगा नदी से जल लेकर बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर चढ़ाते हैं।

वहीं, आस-पास के गांवों सहित अन्य जनपद व बिहार प्रान्त के लोग काफी संख्या में दर्शन पूजन के लिए आते हैं। इसके चलते मंदिर में काफी भीड़ जुट जाती। साथ ही शाम को भव्य शिव बारात निकलती है। इसमें श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए एसडीएम व सीओ ने बैरिकेडिंग, साफ-सफाई, पुलिस ड्यूटी के संबंध में जानकारी लेते हुए सुरक्षा चाक-चौबंद करने का निर्देश दिया।