सड़क हादसे में जान गंवाने वाले चिकित्सकों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
 

कार्यक्रम का शुभारंभ अड़गड़ानंद स्वामी महाराज के परम शिष्य मास्टर बाबा द्वारा आशीर्वचन देकर किया गया।
 

मुगलसराय हास्पीटल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

 सभी चिकित्सकों को दी गई श्रद्धांजलि

नम हो गई परिजनों की आंखें


चन्दौली जिले के अलीनगर स्थित एक वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में जान गवा देने वाले देश के 7 होनहार डॉक्टरों की प्रथम स्मृति दिवस पर बुधवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अड़गड़ानंद स्वामी महाराज के शिष्य मास्टर बाबा द्वारा किया गया।

बता दें कि एक वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में जान गवा देने वाले देश के सात होनहार डॉक्टरों की प्रथम स्मृति दिवस पर अलीनगर स्थित मुगलसराय हॉस्पिटल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अड़गड़ानंद स्वामी महाराज के परम शिष्य मास्टर बाबा द्वारा आशीर्वचन देकर किया गया। पूज्य स्वामी मास्टर बाबा ने कहा कि मानव तन से ही गुरु की शरण में जाकर और उनकी सेवा करके जन्म मरण से मुक्ति पाया जा सकता है।

परमात्मा में प्रवेश दिलाने वाले क्रियात्मक अनुशासन के नियमों का संकलन ही शास्त्र है। यथार्थ गीता का अध्ययन करके अपने जीवन का मूल उद्देश्य जान सकते हैं। कार्यक्रम प्रारंभ होते ही श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा। डॉ राजकुमार गुप्ता के पुत्र शुभम जायसवाल उन्ही होनहार डॉक्टरों में से एक थे। पढ़ाई के साथ सामाजिक कार्यों में भी रुचि देखने को मिलती थीं।श्रद्धांजलि सभा में जब शुभम की मां श्रद्धांजलि देने आई और फूट-फूट कर रोने लगी तो वहां पर उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गई। नगर के सामाजिक कार्यकर्ता डॉ विनय वर्मा, चंदेश्वर जायसवाल सहित विशिष्ट जनों ने भी अपने विचार रखें और अंत में स्मृति दिवस पर 400 कंबल गरीब परिवार के बच्चों और महिलाओं के बीच वितरित किया गया। 


इस अवसर पर डॉ विनय वर्मा, डॉक्टर अनिल पांडे, अनिल सिंह, डॉक्टर जी के मिश्रा, वरिष्ठ समाजसेवी चंदेश्वर जायसवाल, प्रतापगढ़ सांसद प्रतिनिधि संतोष गुप्ता,सभासद कयामुद्दीन, छोटे लाल जायसवाल, कन्हैया लाल जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मैक्सवेल हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉक्टर  केएन पांडे और संचालन राजेश योगी ने किया।