मिर्जापुर में कैश वैन लूट के बाद एक्टिव हुयी चंदौली पुलिस, अलीनगर पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

इस दौरान बैंकों के बाहर खड़ी वाहनों की तलाशी भी ली साथ ही साथ बैंक परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों पर निगरानी रखने का होमगार्डों को निर्देश दिया कि जो भी गाड़ियां बैंक के बाहर खड़ी होती हैं उसकी हैंडल चेक कर लें।
 

थाना क्षेत्र जन्सो की मडई के समीप बैकों की चेकिंग

बैंकों के बाहर खड़े वाहनों की तलाश

बैंक वालों को दिए कई निर्देश

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र जन्सो की मडई के समीप बुधवार को यूनियन बैंक शाखा में अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने संघन चेकिंग अभियान चलाया। वही बैंकों के बाहर खड़े वाहनों की तलाशी भी ली साथ ही साथ बैंक परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों पर निगरानी रखने का होमगार्डों को निर्देश दिया।

आपको बता दें कि मिर्जापुर कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलापुर स्थित एक्सिस बैंक के बाहर कैश बॉक्स लूट की घटना को लेकर चंदौली पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके। जिसके क्रम में अलीनगर पुलिस ने जन्सो की मडई के समीप बुधवार को यूनियन बैंक शाखा में अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने संघन चेकिंग अभियान चलाया।

इस दौरान अलीनगर प्रभारी शेषधर पांडेय ने लोगों को बताया कि किसी भी बाहरी व अपरिचित व्यक्ति के हाथों में अपना एटीएम कार्ड बिल्कुल ना दें, अन्यथा की स्थिति में  कार्ड बदलने व उसके दुरुपयोग होने की संभावना हो सकती है। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन पर अपरिचित नंबरों से कॉल आने व कार्ड के  बंद होने और उसे चालू करने के लिए एटीएम कार्ड का नंबर और पासवर्ड बिल्कुल ना बताएं, अन्यथा खाते से रुपए निकलने की संभावना हो सकती है।

इस दौरान बैंकों के बाहर खड़ी वाहनों की तलाशी भी ली साथ ही साथ बैंक परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों पर निगरानी रखने का होमगार्डों को निर्देश दिया कि जो भी गाड़ियां बैंक के बाहर खड़ी होती हैं उसकी हैंडल चेक कर लें। जिससे होने वाली घटनाओं को रोका जा सके। वही यूनियन बैंक के मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए। ताकि घटना के बारे में सुराग मिल सके और संदिग्ध लोगों पर कार्रवाई हो सके।

बैंक के बाहर जन सेवा केंद्र पर भी निरीक्षण करके दुकानों को सीसीटीवी कैमरे के बारे में बताते हुए कहा कि किसी आपराधिक घटना को अंजाम देकर भागते समय सड़क की तरफ लगे किसी भी कैमरे की जद में आने से बदमाश की पहचान होने में काफी मदद मिलेगी।