सपा नेता बाबूलाल यादव की पहल पर शुरू हुई नहर की सफाई

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के कृषि प्रधान जिले में किसान खाद, बीज, पानी व उर्वरक के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। धपरी माइनर की साफ सफाई न होने से टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे नाराज होकर शुक्रवार को किसान विरोध प्रदर्शन करने लगे। सूचना पाकर पहुंचे सपा नेता बाबूलाल यादव ने अधिशासी
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के  कृषि प्रधान जिले में किसान खाद, बीज, पानी व उर्वरक के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। धपरी माइनर की साफ सफाई न होने से टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे नाराज होकर शुक्रवार को किसान विरोध प्रदर्शन करने लगे। सूचना पाकर पहुंचे सपा नेता बाबूलाल यादव ने अधिशासी अभियंता से टेलीफोन से वार्ता की और इसके बाद नहर की सफाई शुरू हुई।

किसानों ने आरोप लगाया कि धपरी माइनर पूरी तरह से झाड़ झंखाड़ से पट चुकी है। इससे क्षेत्र के धपरी, रोहडा, खरगीपुर, नरयना, महदेउल, गौसपुर,कठौडी सहित एक दर्जन गांवों के किसानों के खेतों की सिंचाई मुश्किल हो रही है। कई बार सिंचाई विभाग से इसकी शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इससे नाराज होकर किसानों ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन की शुरूआत की।

इसकी सूचना पाकर बाबूलाल मौके पर पहुंचे और किसानों को समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं एक्सईएन से वार्ता की नहर की सफाई शुरू कराई। इसके बाद किसान शांत हुए।

इस मौके पर श्यामलाल,अखिलेश ,जोखू, बिहारी, श्याम सुंदर, राम उग्रह यादव, अवधेश यादव, सत्यप्रकाश बिंद, चंदा बिंद, राज कुमार बिंद, सुंदर बिंद पिंटू रहे।