मुगलसराय तहसील के लेखपाल व अधिवक्ता विवाद में CO साहब की रिपोर्ट ‘फर्जी’

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले की मुगलसराय तहसील में अप्रैल माह में लेखपाल व अधिवक्ता विवाद में रिपोर्ट के बाद सीओ सदर के विवेचना के खिलाफ लेखपाल संघ ने तहसील परिसर में शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। एसडीएम कुमार हर्ष के आश्वासन के बाद लेखपाल शांत हुए। लेखपालों ने बताया कि बीते 16 अप्रैल को मुगलसराय तहसील में
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले की मुगलसराय तहसील में अप्रैल माह में लेखपाल व अधिवक्ता विवाद में रिपोर्ट के बाद सीओ सदर के विवेचना के खिलाफ लेखपाल संघ ने तहसील परिसर में शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। एसडीएम कुमार हर्ष के आश्वासन के बाद लेखपाल शांत हुए।

लेखपालों ने बताया कि बीते 16 अप्रैल को मुगलसराय तहसील में लेखपाल रितेश पांडेय व अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। लेखपाल रितेश पांडेय की तहरीर पर अलीनगर थाने में अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। वही 23 अप्रैल को अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार की तहरीर पर लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष इंद्रप्रकाश मिश्रा, रितेश पांडेय व शैलेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 323, 504, 506 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

इसमें सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने मामले की विवेचना कर आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया। जब इसकी जानकारी लेखपालों को हुई, तो उन्होंने सीओ सदर की विवेचना पर आपत्ति जताते हुए तहसील परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही पूरे दिन धरने पर बैठे रहे। लेखपालों ने कहा कि विवेचना सही नहीं है। इसमें जो भी आरोपित हैं, उनसे कभी भी सक्षम अधिकारी द्वारा बयान नहीं लिया गया। कहा कि घटना के दिन जो लेखपाल मौके पर मौजूद नहीं थे उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही उसकी विवेचना करके आरोप पत्र न्यायालय में भी पेश कर दिया गया। जो न्यायसंगत नहीं है।

चेताया कि यदि मांगें पूरी न हुई तो, वे बेमियादी हड़ताल करेंगे। इस मौके पर इंद्रप्रकाश मिश्रा, सियाराम यादव, सरफुद्दीन, शैलेंद्र शंकर सिंह, राकेश सिंह, अभय श्रीवास्तव, श्याम सुंदर गुप्ता, जेपी सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, मनीष मौर्य, भोला आदि शामिल रहे।