ट्रेन में छूट गया था यात्री का बैग, आरपीएफ डीडीयू ने खोजकर किया वापस
 

डीडीयू जंक्शन पर आरपीएफ के जवान द्वारा ट्रेन में यात्री के छूटे हुए बैग को वापस करने का कार्य किया गया है। मुंबई से प्रयागराज आ रहे यात्री की शिकायत के बाद आरपीएफ के जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए यात्री का सामान खोज निकाला और स्टेशन पहुंचने पर लौटा दिया।

 

ऑपरेशन अमानत की एक और सफलता

लगातार की जा रही है यात्रियों की मदद

एक और यात्री ने की आरपीएफ के काम की सराहना

 

चंदौली जिले के डीडीयू जंक्शन पर आरपीएफ के जवान द्वारा ट्रेन में यात्री के छूटे हुए बैग को वापस करने का कार्य किया गया है। मुंबई से प्रयागराज आ रहे यात्री की शिकायत के बाद आरपीएफ के जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए यात्री का सामान खोज निकाला और स्टेशन पहुंचने पर लौटा दिया। बैग पाकर रेलयात्री काफी खुश दिखा और आरपीएफ की जमकर तारीफ की।


आपको बता दें कि दिनांक 18 अप्रैल 2024 को गाड़ी संख्या 12322 DN के कोच संख्या S5 के बर्थ संख्या 19 पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से प्रयागराज छिवकी तक की यात्रा कर रहे प्रयागराज के हंडिया निवासी नंद कुमार यादव अपना बैग भूल गए थे, जिसमे उनके जरूरत की महत्वपूर्ण सामान थे। गलती से गाड़ी में ही भूलने के बाद वह प्रयागराज उतर गए। जब तक उन्हें अपनी गलती का अहसास  हुआ तब तक गाड़ी खुल चुकी थी। 

इसके बाद उन्होंने आरपीएफ से मदद मांगी और रेल यात्री की सेवा में तत्पर रेलवे सुरक्षा बल थाना डीडीयू के अधिकारी उप निरीक्षक अमरजीत दास के द्वारा उनके बैग को उतार कर आरपीएफ थाना डीडीयू लाया गया। इसके बाद 23 अप्रैल, 2024 मंगलवार को जब नंद कुमार यादव रेलवे सुरक्षा बल थाना  डीडीयू उपस्थित तो उन्हें उनका बैग वापस किया गया। जिसके लिए उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल को तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

आपको याद होगा कि आरपीएफ के द्वारा ऑपरेशन अमानत चलाकर यात्रियों की मदद की जा रही है और उनके खोए हुए या छूटे सामानों को वापस लौटाया जा रहा है।