DIG साहब ने किया निर्माणाधीन पुलिस चौकी का निरीक्षण, काम की क्वालिटी देख हुए खुश

सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि लौंदा पुलिस चौकी काफी दिनों से गांव के प्राथमिक विद्यालय के भवन में संचालित थी। लेकिन इसका स्थायी भवन न होने के कारण चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों व क्षेत्रीय लोगों को काफी परेशानी होती थी।
 

चौकी का निर्माण कार्य देखकर हुए खुश साहब

बोले-जन सहयोग से नहीं सरकारी खजाने से बनेगी चौकी

थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज की करने लगे तारीफ

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र लौंदा गांव में उपमहानिरीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बूथों का निरीक्षण किया था। साथ ही गांव में बन रहे निर्माणाधीन पुलिस चौकी को देखकर खुश हुए। लेकिन डीआईजी ने सीओ को निर्देश दिया कि निर्माणाधीन पुलिस चौकी का एस्टीमेट बनाकर सरकारी खजाने से जल्द से जल्द तैयार कराया जाए।

आपको बता दें कि राजस्व विभाग की ओर से पुलिस चौकी के लिए जमीन का आवंटन हो चुका था। लेकिन इससे पूर्व पुलिस चौकी में तैनात प्रभारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। लेकिन सीओ अनिरुद्ध सिंह व अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय व चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय ने इसे गंभीरता से लेते हुए जनसहयोग से चौकी का निर्माण कार्य शुरू कराया था। इसमें प्रभारी आवास, कार्यालय, बैडमिंटन कोर्ट, बैरक, शौचालय आदि बनाए जाएंगे। लेकिन निर्माणाधीन पुलिस चौकी का युद्ध स्तर पर काम जारी है, जबकि शनिवार की दोपहर में उपमहानिरीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह ने बूथ निरीक्षण के दौरान के  साथ निर्माणाधीन पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किए। इसमें उन्होंने कार्य कर रहे राजमिस्त्री व मजदूरों से निर्माण के बाबत जानकारी ली।


इसके बाद सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि लौंदा पुलिस चौकी काफी दिनों से गांव के प्राथमिक विद्यालय के भवन में संचालित थी। लेकिन इसका स्थायी भवन न होने के कारण चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों व क्षेत्रीय लोगों को काफी परेशानी होती थी। इतना सुनते ही डीआईजी डॉक्टर ओपी सिंह ने पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह को निर्देश देते हुए कहे कि जल्द इस चौकी का एस्टीमेट तैयार कराकर शासन को मंजूरी के लिए भेजा जाए और जल्द से काम पूरा करा कर पुलिस चौकी का शुभारंभ कराया जाए।

इस दौरान डीआईजी डॉक्टर ओपी सिंह ने निर्माणाधीन पुलिस चौकी भवन देखकर सीओ अनिरुद्ध सिंह व अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय व चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय की प्रशंसा की। साथ ही निर्माणाधीन पुलिस चौकी भवन को जल्द तैयार कराया जाना चाहिए। इसको लेकर सीओ अनिरुद्ध सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणाधीन पुलिस चौकी को एस्टीमेट बनाकर सरकारी खजाने से पुलिस चौकी को जल्द  तैयार कराया जा सके।