समाजवादी पार्टी कार्यालय में मनाई गई डॉ राम मनोहर लोहिया जी की जयंती, शहीदों को किया गया याद
 

चंदौली जिले में आज समाजवादी पार्टी कार्यालय मुगलसराय में डॉ राम मनोहर लोहिया जी की जयंती मनाई गई। इस मौके पर सपा नेताओं ने लोहिया जी की बातों को याद करके उनके पदचिह्नों पर चलने की अपील की।
 

चंदौली जिले में आज समाजवादी पार्टी कार्यालय मुगलसराय में डॉ राम मनोहर लोहिया जी की जयंती मनाई गई। इस मौके पर सपा नेताओं ने लोहिया जी की बातों को याद करके उनके पदचिह्नों पर चलने की अपील की। साथ ही देश के लिए शहीद होने वाले भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेवकोकी शहादत दिवस पर याद श्रद्धांजलि दी।

आपको याद होगा कि डॉक्टर लोहिया जी ने नारा दिया था कि जब सड़कें सूनी हो जाती हैं, तो संसद गूंगी और बहरी हो जाती है। उन्होंने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक मै हमेशा अपने गरीब, मजदूर, अगड़े-पिछड़े, सभी जाति-धर्म के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा।


इस मौके के पर सपा के वक्ताओं ने कहा कि आज लोहिया जी के सिद्धांत पर समाजवादी पार्टी चल- करके समाज का विकास करने की बात कर रही है । लोहीया जी ने जिम्मेदारी प्रथा के खिलाफ बड़े-बड़े पूंजीपतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम किया था। डॉक्टर लोहिया जी चंदौली से भी लोकसभा का चुनाव लड़ चुके थे और किसानों के प्रति उनका बहुत ही लगाव था।


लोहिया ने कहा था कि किसान खुशहाल रहेगा, तब देश व समाज मजबूत होगा । लोहिया जी अपने जीवन काल में पिछड़ी जाति के उत्थान के लिए तथा समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया था।


 इस जयंती के अवसर पर बाबूलाल यादव,  पूर्व प्रमुख प्रेमनाथ तिवारी, जलालु अंसारी, यासीन, औशाफ अहमद,  गुड्डू, जहांगीर, तेजबली यादव, गौरी तिवारी, संजय भारती आदि लोगों ने चित्र पर माल्यार्पण किया साथ ही भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की शहादत दिवस पर याद कर चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई।