निर्वाचन के स्वीप आईकॉन को मिला सम्मान, बेहतरीन कार्य के लिए राकेश रोशन सम्मानित
​​​​​​​

केंद्रीय विद्यालय के प्रेक्षागृह में गुरुवार को आयोजित 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम में जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी. फुंडे ने जनपद के स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। 
 

 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सम्मान

जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन को दिया प्रशस्ति पत्र

 

चंदौली जिले के केंद्रीय विद्यालय के प्रेक्षागृह में गुरुवार को आयोजित 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम में जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी. फुंडे ने जनपद के स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। 


  बताते चलें कि चहनियां क्षेत्र के मारूफपुर गांव निवासी राकेश रौशन के द्वारा निर्वाचन में वर्ष 2017 से ही योगदान किया जा रहा है। विगत विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान -2024 में इन्होंने बढ़चढ़ कर मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम में संशोधन करवाने या नाम को हटवाने के लिए जागरूक किया। 

बताया जा रहा है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय की गई अभियान की विशेष तिथियों पर जागरूकता के कार्यक्रम, रैली, संगोष्ठी तथा घर घर मतदाताओं से संपर्क आदि के माध्यम से युवा, बुजुर्ग, दिव्यांग, बेघर और थर्ड जेंडर मतदाताओं को पुनरीक्षण का महत्व बताते हुए उन्हें मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक किया, जिसके परिणामस्वरूप हजारों युवाओं ने प्रथम बार मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर अभियान को सफल बनाया।