खेलो इंडिया में धूम मचाने वाले कोच का मुगलसराय में जोरदार स्वागत 
 

कृष्णकान्त यादव ने बताया कि शिष्य ललित ने एशियन गोल्ड मेडलिस्ट को टेक्निकल करके हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। फिर हरियाणा के पहलवान को कड़े मुकाबले में धूल चटाकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।
 

अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व कोच कृष्णकान्त यादव का स्वागत

भारतीय खेल प्राधिकरण के बरेली में हैं कुश्ती कोच

 कई पहलवानों ने माला पहनाकर स्वागत किया


चन्दौली जिले के भोपाल, मध्य प्रदेश में 31 जनवरी से 11 फरवरी तक खेलो इंडिया यूथ गेम 2022-23 का आयोजन किया गया जिसमें दीनदयाल उपाध्याय तहसील निवासी अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व कोच कृष्णकान्त यादव के खेल की चर्चा रही। गौरतलब है कि कृष्णकान्त यादव  यादव बरेली स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केन्द्र पर कुश्ती कोच के रूप में तैनात हैं।

सोमवार को कृष्णकान्त यादव भोपाल से जब दीनदयाल उपाध्याय नगर पहुंचे, तो कुश्ती के पूर्व कोच व अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मनोहर पहलवान के साथ कई पहलवानों ने माला पहनाकर स्वागत किया। साई कोच कृष्णकान्त यादव ने बताया कि साई के जाट सेंटर, बरेली में उनके शिष्य ललित कुमार ने 55 किग्रा भार वर्ग फ्री स्टाइल में गोल्ड मेडल जीतकर प्रतियोगिता में उलटफेर कर दिया जिसकी सभी कुश्ती कोच व खिलाड़ियों ने वहां खूब चर्चा की। कोच व पहलवानों ने कृष्णकान्त यादव को व्यक्तिगत रूप से इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और आगे भी सेंटर से ऐसे और पहलवानों को आगे बढ़ाने की उम्मीद जतायी।

कृष्णकान्त यादव ने बताया कि शिष्य ललित ने एशियन गोल्ड मेडलिस्ट को टेक्निकल करके हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। फिर हरियाणा के पहलवान को कड़े मुकाबले में धूल चटाकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। उन्होंने आगे कहा कि वे जनपद चन्दौली को भी खेल के मानचित्र पर उभारने के लिए प्रयास कर रहे हैं ताकि जिले का नाम खेल के क्षेत्र में भी राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय पा सके। 

अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान व कोच कृष्णकान्त यादव का स्वागत करने वालों में चेयरमैन रणजीत यादव, सुरेंद्र पहलवान, रविंद्र पहलवान, ओमवीर पहलवान, जय सिंह, स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ चंदौली की तरफ से डॉ अनिल यादव व, सिद्धार्थ वरिष्ठ सदस्य कुमार नन्दजी ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी ।