रेलवे स्टेशन पर मिले 27 लाख 50 हजार, गोपीगंज का गौरव सेठ अरेस्ट

अभियुक्त के पास रुपए से संबंधित कोई कागजात दिखा नहीं सका और मांगे जाने पर वह कोई भी संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पा रहा था।
 

27 लाख 50 हजार रुपए नकदी के साथ एक युवक गिरफ्तार

GRP पुलिस ने की कार्रवाई

चंदौली जिले के डीडीयू जीआरपी पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से एक पिट्ठू बैग में कुल 27 लाख 50 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं। अभियुक्त के पास रुपए से संबंधित कोई कागजात दिखा नहीं सका और मांगे जाने पर वह कोई भी संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पा रहा था। पैसे को लेकर उसके विरुद्ध आगे की कार्यवाही की जा रही है।

आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन, सर्कुलेटिंग एरिया में ट्रेनों में अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी के चलाये जा रहे अभियान के क्रम पुलिस उपाधीक्षक रेलवे वाराणसी,  श्यामजीत पर्मिला सिंह के पर्यवेक्षण में सुरेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी डीडीयू व प्रदीप रावत, प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ पोस्ट डीडीयू के निर्देशन में उप निरीक्षक स्वतंत्र सिंह, थाना जीआरपी डीडीयू मय संयुक्त टीम आज चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान रेलवे स्टेशन डीडीयू के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से पैसे बरामद हुए।

पकड़े गए युवक का नाम गौरव सेठ पुत्र ऋषि कुमार सेठ है और वह भदोही जिले के गोपीगंज  का रहने वाला है। उसक पास एक पिट्ठू बैग में कुल नगद 27,50,000/- रुपये (सत्ताइस लाख पचास हजार रुपये) बरामद हुए हैं।  

जब पुलिस ने उसके पास से बरामद हुए रुपयों के बारे में पूछा गया तो संदिग्ध व्यक्ति द्वारा कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया गया। बरामद रुपयों के सम्बन्ध में उससे जब कोई कागजात मांगा गया तो कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका । जिसके बाद बरामद हुये रुपयों के बारे में आयकर विभाग, वाराणसी को विधिक कार्यवाही हेतु सूचित किया गया। आयकर विभाग की टीम थाने पर आकर पकड़े गये संदिग्ध व्यक्ति गौरव सेठ को बरामद रुपयों से भरे पिट्ठू बैग को लेकर अपने साथ चली गयी। आयकर टीम के द्वारा मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।