चंधासी कोयला मंडी में जारी है फर्जी बिलिंग और बोगस फर्मों के सहारे कोयला कारोबार
 

 मंगलवार की दोपहर वाराणसी से आई जीएसटी एसआईबी की टीम ने कोयला मंडी में एक बड़े व्यवसाई के यहां छापा मारा और उसके बनारस स्थित आवास समेत चार स्थानों पर छापा मारकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे नेपाल कोयला भेजने का मामला पकड़ा।
 

जीएसटी एसआईबी की टीम की छापेमारी

फर्जी तरीके से नेपाल जा रहा था कोयला

भारी पैमाने पर अनियमितता को देखते हुए कई एंगल पर हो रही जांच

चंदौली जिले में जीएसटी के छापे तेज हो गए हैं। मुगलसराय की चंधासी कोयला मंडी में कोयला व्यापारियों के यहां जीएसटी एसआईबी की टीम ने छापेमारी की और कोयले की खरीद फरोख्त से संबंधित दस्तावेजों की जांच की। व्यापारी के यहां भारी पैमाने पर अनियमितता को देखते हुए टैक्स चोरी के मामले का आकलन भी किया।

 बताया जा रहा है कि चंदासी कोयला मंडी में काफी बड़े पैमाने पर कोयले का कारोबार होता है, जिसमें कई लोग इस व्यापार को फर्जी बिलिंग और बोगस फर्मों के सहारे धड़ल्ले से काम करते हैं। इसको लेकर कई बार सीबीआई और जीएसटी की टीमें भी छापामारी कर मामले को पकड़ चुकी हैं लेकिन कई कारोबारी अभी भी इसी तरह का काम करते हैं।

 मंगलवार की दोपहर वाराणसी से आई जीएसटी एसआईबी की टीम ने कोयला मंडी में एक बड़े व्यवसाई के यहां छापा मारा और उसके बनारस स्थित आवास समेत चार स्थानों पर छापा मारकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे नेपाल कोयला भेजने का मामला पकड़ा। यहां टैक्स चोरी किए जाने का मामला भी उजागर हुआ है। लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक कार्यालय और आवास समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी करके कई दस्तावेज बरामद किए हैं और व्यापारी के रखे कोयले के स्टाक को भी चेक करके मिलान किया गया हा। इस संदर्भ में व्यापारी के खिलाफ उचित कार्यवाही की बात कही जा रही है।