चंदौली समाचार की खबर का असर, कप्तान ने संज्ञान लेकर कसी थी नकेल, खुलासा करते ही दिया 25 हजार का इनाम

चंदौली जिले में कई महीनों से बकरी चोरों की वारदातें शबाब पर थीं और कई थाना क्षेत्र में कहीं ना कहीं चोरी हुआ करती थीं।
 

चंदौली समाचार ने 4 बार प्रकाशित की थी खबर

सारे थानेदारों को पीछे छोड़ अलीनगर पुलिस ने मारी बाजी

कई थाना इलाकों की बकरी चोरी का खुलासा

जल्द गिरफ्तार होंगे 2 और भगोड़े

चंदौली जिले में कई महीनों से बकरी चोरों की वारदातें शबाब पर थीं और कई थाना क्षेत्र में कहीं ना कहीं चोरी हुआ करती थीं। वहीं चंदौली समाचार ने चार बार इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए गरीबों की मदद करने के लिए पुलिस महकमे को संवेदनशील बनने के लिए प्रेरित किया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने बकरी चोरी की खबर संज्ञान लेकर इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस को निर्देशित किया था। कप्तान के फरमान के बाद अलीनगर पुलिस ने आधा दर्जन चोरों को पड़कर मामले का खुलासा कर दिया और वांछित 2 चोरों को जल्द पकड़ने का दावा किया है। इस मामले के खुलासे के बाद पुलिस अधीक्षक ने बकरी चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम दिया है।

 

आपको बता दें कि पिछले 4 माह से बकरी चोरी की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही थीं। वहीं चोरों ने चन्दौली पुलिस को खुल्लम-खुल्ला चैलेंज दिया था कि अपराध तो हम करेंगे रोक सको तो रोक लो। 20 नवंबर को हरिशंकर पुर गांव के पशुपालक ने मुगलसराय कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि घर के हाता के अंदर से 17 बकरों के गायब होने के बाद मामले ने जोर पकड़ा।  अज्ञात चोरों ने सारे बकरों को लग्जरी कार से उठा लिया था। वहीं चंदौली समाचार ने लगातार चार बार खबर चलाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लिया। जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने हरिशंकर पुर गांव के पशुपालक के घर भी गए थे और घटना के सभी तत्वों की जांच की थी। जांच के बाद उन्होंने कहा था कि जल्द खुलासा किया जाएगा। 

 

पूर्व में अलीनगर थाना क्षेत्र लौंदा गांव से 10 बकरियां अज्ञात चोरों ने चोरी की थी, जिनकी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी। लग्जरी वाहन से चोरी की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद पुलिस को कुछ सुराग मिले थे। लेकिन मामला ठंडा पड़ गया था।

वहीं जैसे ही एसपी साहब ने अलीनगर थाना प्रभारी को मामले को फिर से संज्ञान में लेकर गरीबों की मदद करने की बात कही गयी तो अलीनगर की पुलिस एक्टिव हो गयी। बकरी चोरी का मामला पुलिस अधीक्षक के लिए सिरदर्द बना हुआ था। इसलिए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था कि और किसी मामले के खुलासे में हमें प्रसन्नता नहीं होगी, जब तक बकरी चोरी के मामले की खुलासा नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें - पकड़ा गया गांवों से बकरियां चोरी करने वाला गैंग, 6 बकरी चोरों के पास से 36 बकरियां बरामद
 
वहीं इस मामले को अलीनगर थाना प्रभारी द्वारा चुनौती मानते हुए पीडीडीयू नगर क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में खुलासा कर दिया गया। अलीनगर पुलिस ने 15 दिसंबर को मुखबिर की सूचना पर आधा दर्जन चोरों को चकरिया से गिरफ्तार किया,  जिनके पास से  36 बकरियां व बकरा सहित  स्कार्पियो व ऑटो तथा बाइक भी बरामद किया। वहीं पूछताछ में चोरों ने बताया था कि हम लोगों का एक ग्रुप है, जो  हम लोग बकरी चुराने से पहले मोटरसाइकिल से दिन में रेकी करते हैं। जब स्थान निश्चित हो जाता है तो रात के समय कार से वहां से बकरा उठा लेते हैं। जब सब बकरियां इकट्ठा हो जाती है तो उसको वाराणसी के व्यापारी मुस्ताक व इमरान को बुलाकर बेच देते हैं। 

इसे भी पढ़ें -  फरियादी कर रहे इंतजार, कब पुलिस पकड़ेगी बकरी-बकरा चोर

इस संबंध पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि बकरी चोरों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम दिया है और अलीनगर थाने की पुलिस के गुडवर्क को सराहा है।