अनंत आईटीआई  में विधायक रमेश जायसवाल ने बांटा गया टैबलेट, पाने वाले छात्रों के चेहरे खिले 
 

इस मौके पर विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा युवा शक्तिकरण योजना की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत स्कूलों व कालेज में पढ़ने वाले युवाओं को फ्री टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है।
 

योगी सरकार की योजना का युवाओं को मिला लाभ

अनन्त प्राइवेट आईटीआई के 51 छात्रों को मिला टैबलेट

विधायक रमेश जायसवाल ने बांटा टैबलेट


उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना अंतर्गत अनन्त प्राइवेट आईटीआई जलालपुर मटकुट्टा में 51 छात्रों को टैबलेट वितरण किया गया।

 ज्ञात हो कि अनन्त आईटीआई में स्वामी विवेकानंद सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत टैबलेट वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि विधायक रमेश जायसवाल व विशिष्ट अतिथि के रूप में ज्ञान शिखा टाइम्स के ब्यूरो चीफ धीरेंद्र सिंह शक्ति, हरिवंश सिंह यादव, आनन्द श्रीवास्तव मौजूद रहे।

अतिथियों के द्वारा स्वामी विवेकानंद के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीपक प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। तत्पश्चात संस्था के निदेशक बच्चा राम यादव द्वारा आए हुए अतिथियों को माल्यार्पण कर उनका अभिनंदन किया गया। साथ ही संस्थान के प्रधानाचार्य सुजीत कुमार यादव द्वारा अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह भेंट कर अतिथियों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा युवा शक्तिकरण योजना की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत स्कूलों व कालेज में पढ़ने वाले युवाओं को फ्री टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। 25 दिसम्बर 2021 को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इस योजना का शुभारम्भ किया गया था। विधायक ने आगे कहा कि संस्थान के छात्रों को  टैबलेट पाकर अपने पढ़ाई व सारी गतिविधियां घर बैठे बैठे प्राप्त करने में आसानी होगी।

वहीं संस्था के निदेशक बच्चा राम यादव ने कहा कि चंदौली जनपद में सर्वप्रथम निजी आईटीआई के क्षेत्र में प्रशासन द्वारा हमारा आईटीआई चयनित कर हमारे छात्रों को टैबलेट बांटा गया है, जिससे हम गौरवान्वित महसूस हो रहे हैं और छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

ज्ञान शिखा टाइम्स के धीरेंद्र सिंह 'शक्ति' ने कहा कि  आज के दौर में शिक्षा प्रदान करने के तरीके आधुनिक हो गए हैं। कोरोना काल के दौरान भी छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की गई है। ऐसे में कई छात्र है जो टेबलेट या स्मार्टफोन उपलब्ध ना होने के कारण ऑनलाइन शिक्षा नहीं प्राप्त कर सके। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह योजना लांच की गई है।