राष्ट्रीय बालिका दिवस पर सहभागी शिक्षण केंद्र एवं वात्सल्य संस्था का आयोजन
 

अलीनगर थाना प्रभारी द्वारा अभिभावकों को सन्देश देते हुए कहा कि बेटा बेटी में कोई भेदभाव नहीं करेंगे, समझदारी से निभाए हम अपनी जिम्मेदारी तो निश्चित ही समाज में बदलाव एक दिन लाया जा सकता है।
 

बेटा बेटी में कोई भेदभाव नहीं करने का लें संकल्प

महिला थाना प्रभारी प्रियंका सिंह ने बालिकाओं को किया प्रोत्साहित

प्रतियोगिताओं में विजेताओं को मिला पुरस्कार

चंदौली जिले के नियामताबाद क्षेत्र बुधवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर सहभागी शिक्षण केंद्र एवं वात्सल्य संस्था के तत्वाधान में ग्राम धपरी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चंदौली महिला थाना प्रभारी प्रियंका सिंह, अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पाण्डेय, उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ज्योतिभूषण की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

आपको बता दें कि अतिथियों के उद्धबोधन के क्रम में महिला थाना प्रभारी द्वारा कहा कि यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है, जिसमें  हमारी बेटी हमको बहुत ही प्यारी, पढ़ लिख कर, लिखेगी सफलता की कहानी। इसी के साथ सरकार द्वारा चलाये जा रहे महिलाओं हेतु विभिन्न योजनाओं व हेल्पलाइन नंबरो की जानकारी प्रदान की।

इसी क्रम में अलीनगर थाना प्रभारी द्वारा अभिभावकों को सन्देश देते हुए कहा कि बेटा बेटी में कोई भेदभाव नहीं करेंगे, समझदारी से निभाए हम अपनी जिम्मेदारी तो निश्चित ही समाज में बदलाव एक दिन लाया जा सकता है। कार्यक्रम के अगले क्रम में राष्ट्रीय बालिका दिवस के साप्ताहिक पखवारे में निम्न बिन्दुओं पर प्रकाश डालते हुए किशोरियों के जीवन कौशल, डिजिटल लर्निंग और व्यवसायिक कौशल के साथ पाक्सो एक्ट, लिंग भेदभाव, बाल विवाह और सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। साथ ही उपरोक्त विषय अंतर्गत कला, वाद - विवाद प्रतियोगिता इत्यादि में विभिन्न गाँव की किशोरियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। उसमें से कुछ चिन्हित किशोरियों को  महिला थाना प्रभारी द्वारा मुकुट के साथ प्रशस्ति पत्र देकर के उत्साहवर्धन किया गया।

इस अवसर पर संस्था के जिला समन्वयक रमाकांत द्विवेदी, सुधांशु, बजरंगी मौर्य , शबीना खातून, श्याम जी व अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित रहे। इस दौरान गाँव की लगभग 200 किशोरी, किशोर व महिलाओं ने  भागीदारी की।