ऑपरेशन 'समय पालन' और 'महिला सुरक्षा' पर जोर,  चेन पुलिंग करने वाले 105 लोग गिरफ्तार

इसी तरह महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर ऑपरेशन 'महिला सुरक्षा' के तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ भी धर-पकड़ अभियान चलाया गया ।
 

ऑपरेशन 'महिला सुरक्षा' के तहत पकड़े गए सैकड़ों यात्री

महिला डिब्बे में यात्रा करने वाले 180 पुरुष यात्री अरेस्ट

रेलवे की ओर से जारी है ताबड़तोड़ एक्शन

पूर्व मध्य रेल द्वारा बिना पर्याप्त कारण अवैध रूप से चेन पुलिंग करके रेल गाड़ियों को जहां-तहां रोकने वालों के खिलाफ नियमित कार्रवाई की जाती रही है ।  इसी क्रम पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन 'समय पालन' के तहत् ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि ट्रेनें अनावश्यक रूप से विलंब ना  हो ।

ऑपरेशन 'समय पालन' के तहत पिछले एक सप्ताह में दिनांक 26.03.2024 से दिनांक 01.04.2024 तक रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों में बिना उचित कारण के चेन पुलिंग करने के आरोप में 105 लोगों को हिरासत में लिया गया।

 इन लोगों के विरूद्ध रेल अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्रवाई की गई । ऑपरेशन 'समय पालन' के तहत् इन 07 दिनों में सर्वाधिक 53 लोग दानापुर मंडल में पकड़े गये जबकि समस्तीपुर मंडल में 16, सोनपुर मंडल में 14, धनबाद मंडल में 13 तथा पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 09 लोगों को हिरासत में लिया गया ।

 
इसी तरह महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर ऑपरेशन 'महिला सुरक्षा' के तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ भी धर-पकड़ अभियान चलाया गया । ऑपरेशन 'महिला सुरक्षा' मे तहत पिछले एक सप्ताह में रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों पर महिला कोच में यात्रा करने के आरोप में रेल अधिनियम की धारा 162 के तहत 180 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया ।

 इनमें सर्वाधिक 110 लोग दानापुर मंडल में जबकि  पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल एवं समस्तीपुर मंडल में 25-25 एवं सोनपुर मंडल में 20 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया।