मुगलसराय में राम के भरोसे है ट्रैफिक व्यवस्था, ऑटो चालकों के अवैध स्टैंड से लगता है जाम, डीएम का आदेश यहां हैं फेल
 

जाम की समस्या कम होने का नाम नहीं ले पा रही है। हाल ही में अवैध स्टैंड को लेकर  जिलाअधिकारी निखिल टीकाराम फुण्डे ने आदेश दिया था, कि कोई भी वाहन स्वामी बिना स्टैंड का वाहन रोड पर नहीं खड़ा कर सकता।
 

एसी में बैठकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिलाते हैं जाम से निजात

चकिया तिराहे के पुलिस सहायता केंद्र में लगता है दरबार

अफसरों व वीआईपी के आने पर ही सड़क पर दिखते हैं साहब

चंदौली जिले के मुगलसराय इलाके में काली मंदिर व वीआईपी गेट पर अवैध वाहन स्टैंड और उन स्टैंड में आड़ा तिरछा वाहन खड़े होने से जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। वहीं ट्रैफिक इंस्पेक्टर रामप्रीत यादव जाम को देखते हुए समस्या का कोई ठोस हल नहीं निकाल पा रहे हैं।

आपको बता दें कि एक अरसे से पांव पसारी हुई जाम की समस्या कम होने का नाम नहीं ले पा रही है। हाल ही में अवैध स्टैंड को लेकर  जिलाअधिकारी निखिल टीकाराम फुण्डे ने आदेश दिया था, कि कोई भी वाहन स्वामी बिना स्टैंड का वाहन रोड पर नहीं खड़ा कर सकता। लेकिन पीडीडीयू नगर में वाहन चालक रोड किनारे धड़ल्ले से खड़ा कर रहे हैं। जिसके चलते कई जगहों पर अवैध स्टैंड के रूप में विकसित हो गया है।

इसका साथ ही सड़कों पर चलने वाले वाहनों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है और इसी वजह से जाम का सामना आम लोगों को झेलना पड़ता है। वहीं स्थानीय लोगों का  कहना है कि वाहन के लिए पीडीडीयू नगर में स्टैंड के लिए कोई जगह नहीं है, जिसके चलते लोग वाहनों को रोड पर खड़ा करके खरीदारी करने के मजबूर होते हैं। वहीं सवारी गाड़ियां भी सड़क पर ही  वाहन खड़े करके यात्रियों को बैठाते हैं और उतारते हैं। ऐसे में सड़क पर जाम लगना स्वाभाविक है।

अगर पुलिस वाले सड़क पर चलते फिरते रहते हैं तो बेतरतीब वाहनों से राहत मिलती है, लेकिन पुलिस के लोग तभी सड़क खाली कराने के लिए सड़क पर आते हैं, जब डीएम-एसपी या और किसी वीआईपी को आना होता है। इस समस्या के समाधान के लिए  ट्रैफिक इंस्पेक्टर रामप्रीत यादव के पास न तो योजना है और न ही प्रशासन के पास, जिससे कि जाम को देखते हुए समस्या का कोई ठोस पहल की जा सके। आईजी साहब ने भी कई बार पहल की, लेकिन उनकी कोशिश कितनी सफल हुयी ये तो सीओ साहब व नए  ट्रैफिक इंस्पेक्टर रामप्रीत यादव ही बता पाएंगे।