जलभराव से क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के नियमताबाद विकास खंड के राजस्व गांव राष्ट्रपति पदक पुरस्कृत जलीलपुर में जलनिकासी की समस्या गहराने लगी है। गंदगी व जलभराव से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ने लगा है। ग्रामीणों ने गुरुवार को नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया है । जल्द ही समस्या दूर नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है ।
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के नियमताबाद विकास खंड के राजस्व गांव राष्ट्रपति पदक पुरस्कृत जलीलपुर में जलनिकासी की समस्या गहराने लगी है। गंदगी व जलभराव से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ने लगा है। ग्रामीणों ने गुरुवार को नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया है । जल्द ही समस्या दूर नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है ।

बताते चले कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में गांव की गलियों की साफ सफाई का फरमान है। लेकिन सफाई कर्मियों की मनमानी से नियमित रूप से सफाई नहीं हो रही है। जलीलपुर गांव पूर्व में स्वच्छता के मानक में अव्वल रहा है। इसके एवज में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। लेकिन वर्तमान में गांव की गलियों में जहां गंदगी का अंबार है। वहीं नियमित सफाई के अभाव में नालियां जाम हो गई है। जलभराव की समस्या से नाबदान का गंदा पानी गलियों में बह रहा है। इससे गांव में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा मंडराने लगा है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार विभागीय अधिकारियों से लिखित शिकायत की जा चुकी है। इसके बाद भी कोई पहल नहीं की गई। ग्रामीणों ने डीएम से समस्या का स्थायी समाधान कराने की मांग की है।

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में राधेश्याम प्रजापति, राजकुमार सेठ, ममता देवी, राकेश मौर्या, अकरम अंसारी, नीरज कुमार, शारदा प्रजापति, अजीत कुमार, पप्पू ,अनूप आदि शामिल रहे।