नौगढ़ में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों ने बांधी काली पट्टी, जमकर लगाए नारे
 

पुराने दैनिक कर्मचारियों को हटाकर नए लोगों को रखा जा रहा है। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर तीन साल में कई बार  धरना-प्रदर्शन भी किया था।
 

अधिकारियों की मनमानी से परेशान हैं कर्मचारी

कई साल से नहीं मिला मानदेय

वन विभाग के अधिकारी करते हैं मनमानी 
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में काशी वन्यजीव प्रभाग रामनगर में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का पुराना बकाया भुगतान लंबित है, इससे उनमें आक्रोश है। वन विभाग के  अधिकारियों की तानाशाही से  तीन साल से लंबित बकाया वेतन का भुगतान न होने से नाराज वन विभाग के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने रविवार को बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध- प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। 

काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर वाराणसी के अंतर्गत विभिन्न रेंजों के वन क्षेत्रों में कार्यरत  दैनिक वेतनभोगी कर्मचारीयों का तीन साल से लंबित वेतन भुगतान बकाया है। अधिकारी भुगतान करने से पीछे हट रहे हैं। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के जिला ध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने कहा कि दैनिक कर्मचारियों का  विनियमितीकरण नहीं किया जा रहा है। बकाया भुगतान तो दूर अब अधिकारी उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। 

पुराने दैनिक कर्मचारियों को हटाकर नए लोगों को रखा जा रहा है। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर तीन साल में कई बार  धरना-प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद भी अधिकारियों ने भुगतान करने में रुचि नहीं दिखाई। इससे नाराज दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने दोपहर बाद बाहों पर काली पट्टी बांधकर अधिकारियों की तानाशाही के विरोध में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। एक घंटे के बाद प्रदर्शन कर वन क्षेत्रों में काम पर चले गए। 

प्रदर्शन करने वालों में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ यादव, महामंत्री कमलेश यादव, मुरारी सिंह मौर्य, बृजमोहन, कांता यादव, जयश्री, रामरतन, असलम राजकुमार लक्ष्मन  यादव आदि शामिल थे।