DM ने अपनी भाषा में समझाकर गांव के लोगों का टीकाकरण कराने का प्रधानों को दिया मंत्र

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने भूमि संरक्षण, पीडब्ल्यूडी, रेशम और वन विभाग के द्वारा कराए गए कार्यों का देर शाम तक स्थलीय निरीक्षण किया। विधिवत निरीक्षण से विभागीय अधिकारी हांफते नजर आए। जिलाधिकारी ने जहां वन विभाग के द्वारा कराए गए अग्रिम मृदा कार्यों की सराहना करते हुए डीएफओ रामनगर
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने भूमि संरक्षण, पीडब्ल्यूडी, रेशम और वन विभाग के द्वारा कराए गए कार्यों का देर शाम तक स्थलीय निरीक्षण किया। विधिवत निरीक्षण से विभागीय अधिकारी हांफते नजर आए।

जिलाधिकारी ने जहां वन विभाग के द्वारा कराए गए अग्रिम मृदा कार्यों की सराहना करते हुए डीएफओ रामनगर दिनेश सिंह को मनरेगा योजना से कार्य कराने को कहा वहीं जरहर गांव में मनरेगा योजना से बनाई गई बंधी की हालत को देख भूमि संरक्षण विभाग अधिकारी को चेतावनी पत्र जारी करने को कहा है ।

विकास खंड नौगढ़ के सभागार में आयोजित बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के लिए निगरानी समितियों एवं नवनिर्वाचित प्रधानों को अपनी भाषा में समझाकर गांव के लोगों का टीकाकरण कराने का मंत्र दिया।

इस कार्यक्रम के मुताबिक जिलाधिकारी मझगांई गांव में पहुंचे और वनवासी कॉलोनी का घूम-घूमकर निरीक्षण किया। संबंधित अधिकारियों को सीसी रोड, विद्युतीकरण, सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने तथा पंचायत सचिव उपेंद्र साहनी को बुलाकर आंगनबाड़ी केंद्र में टाइल्स लगाकर रंग रोगन के साथ कायाकल्प करने को कहा।

जिलाधिकारी वन विभाग के जयमोहनी रेंज के नौवाझार प्लांटेशन में कराए गए अग्रिम मृदा कार्यों बोना नाली और गड्ढों की खुदाई को देख काफी प्रभावित हुए। उन्होंने डीएफओ रामनगर को वीरान हो रही पहाड़ियों को हरा-भरा करने हेतु मनरेगा योजना से प्लांटेशन कराने को कहा।

विकास खंड नौगढ़ के सभागार में कोविड-19 की बैठक में बताया कि प्रथम चरण में नौगढ़, धानापुर और नियामताबाद को लिया गया है। 21 जून से 29 जून तक वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। अब केवल आधार कार्ड दिखाकर टीकाकरण होगा।

इस निरीक्षण के दौरान मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एसपी पांडे समेत पीडब्ल्यूडी, रेशम, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।