ग्राम प्रधान नीलम ओहरी पर धन उगाही को लेकर लगे कई आरोप, अब DM साहब कराएंगे जांच

नौगढ़ ब्लाक के बाघी ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान नीलम ओहरी ने तमाम विकास कार्य किया है। इन विकास कार्यों की जांच के लिए डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने दो सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है।
 

चंदौली जिले के नौगढ़ ब्लाक के बाघी ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान नीलम ओहरी ने तमाम विकास कार्य किया है। इन विकास कार्यों की जांच के लिए डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने दो सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। इसमें दिव्यांग अधिकारी और एक्सईएन आरईएस को रखा गया है। यहां बाघी गांव पहुंचकर ग्राम प्रधान द्वारा सरकारी मदद से खर्च किए गए धनराशि और विकास कार्यों की जांच की जाएगी। इसके बाद ये अपनी रिपोर्ट को डीएम के सामने प्रस्तुत करेंगे। 


आपको बता दें कि प्रधान नीलम ओहरीपर आरोप है कि इन्होंने विकास कराने के नाम पर बड़े पैमाने पर सरकारी धन को गोलमाल किया है। इसीलिए यह जांच की जा रही है ताकि सच्चाई सामने आ सके।

बता दें कि बाघी गांव के किरण किशोर ने डीएम के सामने शपथ पत्र प्रस्तुत करके ग्राम प्रधान नीलम ओहरी के खिलाफ सरकारी धन के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि गांव में मनरेगा के तहत बगैर कार्य कराए धन निकाला गया है। इसके अलावा सिंचाई विभाग से एनओसी लिए बगैर कार्य कराकर सरकारी धन को अवमुक्त करा दिया गया। जबकि गांव के लोगों को शुद्ध पेयजल देने के लिए टैंकर की मरम्मत के नाम पर भ्रष्टाचार किया गया है।

इसके अलावा यह भी आरोप है कि खराब हैंडपपों की मरम्मत कराए बगैर सरकारी खजाने से धनराशि निकाला गया है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनवाने में भी बाघी गांव में बड़े पैमाने पर अनियमितता की गई है। इन्हीं आरोपों के आधार पर डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने अफसरों की दो सदस्यीय टीम बनाई है।

इस संबंध में डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि जांच टीम 15 दिनों के अंदर भौतिक सत्यापन और दस्तावेजों को परखने के बाद रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिसके आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा।