नौगढ़ में धरना जारी, मांगों को लेकर दूसरे दिन भी धरने पर डटे रहे वन कर्मचारी
 

तहसील नौगढ़ में न्यूनतम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों व समस्याओं के निराकरण लिए जैमोंहनी रेंज कार्यालय‌ के परिसर में मंगलवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रखा।
 

जिलाध्यक्ष भोरिक यादव बोले

आश्वासन से नहीं चलेगा काम

मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए करना होगा काम

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में न्यूनतम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों व समस्याओं के निराकरण लिए जैमोंहनी रेंज कार्यालय‌ के परिसर में मंगलवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रखा। धरने में विशेष रूप से संगठन के जिला संरक्षक रमाशंकर सिंह यादव उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने किया।


इस मौके पर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के जिला सलाहकार राम रतन सिंह चौहान ‌ने कहा कि अधिकारियों का रवैया कर्मचारियों की मांगों को सुलझाने का नहीं है। इससे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों में बहुत भारी रोष है। कर्मचारियों की मांगों को न माने जाने पर उनको मानसिक व आर्थिक नुकसान हो रहा है।


वही जिला संरक्षक रमाशंकर सिंह ने कहा कि वन विभाग के  अधिकारियों के द्वारा संगठन को दिया गया आश्वासन अब तक लीपापोती व टालमटोल वाला रहा है। हम प्रभागीय वनाधिकारी रामनगर से मांग करते हैं कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की जायज मांगों का शीघ्र समाधान किया जाए अन्यथा हमें मजबूरन संघर्ष को तेज करना होगा। इसकी जिम्मेदारी अधिकारी व प्रशासन की होगी। 

जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने कहा कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के साथ सुंयोजित तरीके से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वन विभाग में तैनात दैनिक  कर्मचारियों का ना तो वरिष्ठता सूची बनाई जा रही है, ना ही उनका विनियमितीकरण किया जा रहा है। संगठन के पदाधिकारी ने इसके लिए कई बार तत्कालीन डीएफओ रहे दिनेश सिंह, रणवीर मिश्रा और वर्तमान डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव से भी वार्ता किया है। अधिकारियों के द्वारा केवल आश्वासन दिया जा रहा है। 


इस अवसर पर रामखेलावन, चंद्रशेखर, रामसेवक, महेंद्र यादव, हसन, अलाउद्दीन, रामजी यादव मकसूदन, छोटू समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।