नौगढ़ में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, धरना चौथे दिन भी रहा जारी धरना 
 

नौगढ़ में वरिष्ठता सूची, वर्दी बिल्ला और कैश बुक आइटम संख्या की मांग को लेकर न्यूनतम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ का जैमोंहनी रेंज परिसर में चल रहा धरना प्रदर्शन बृहस्पतिवार को चौथे दिन भी जारी रहा।
 

धरने पर पहुंचे भाजपा विधायक

कर्मचारियों को दिया अपनी ओर से आश्वासन

सीनियारिटी लिस्ट बनाने की मांग कर रहे हैं कर्मचारी

 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में वरिष्ठता सूची, वर्दी बिल्ला और कैश बुक आइटम संख्या की मांग को लेकर न्यूनतम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ का जैमोंहनी रेंज परिसर में चल रहा धरना प्रदर्शन बृहस्पतिवार को चौथे दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर पहुंचे विधायक  कैलाश आचार्य को संगठन के जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने नौ सूत्रीय मांगों का पत्रक सौंपा। विधायक ने मांगों को पूरा कराने के लिए  अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया। 


दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नेताओं ने विधायक कैलाश आचार्य को बताया कि डीएफओ रामनगर के द्वारा 29 जून तक मांगों को पूरा करने का शासन दिया था लेकिन एक माह के बाद भी किसी बात पर राजी नहीं हुए। विधायक ने आश्वस्त किया कि डीएफओ से बात कर समस्या का हल निकाला जाएगा। इस मौके  पर संगठन के जिला संरक्षक रमाशंकर सिंह यादव और मंडल  अध्यक्ष वाराणसी विश्वनाथ यादव उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने की।

 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के वाराणसी के मंडल अध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने कहा कि अधिकारियों का रवैया कर्मचारियों की मांगों को सुलझाने का नहीं है। इससे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। जिला संरक्षक रमाशंकर सिंह ने कहा कि वन विभाग के  अधिकारियों के द्वारा संगठन को दिया गया आश्वासन अब तक लीपापोती व टालमटोल वाला रहा है।

जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने कहा कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के साथ सुंयोजित तरीके से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वन विभाग में तैनात दैनिक  कर्मचारियों का ना तो वरिष्ठता सूची बनाई जा रही है, ना ही उनका विनियमितीकरण किया जा रहा है। संगठन के पदाधिकारी ने इसके लिए कई बार तत्कालीन डीएफओ और वर्तमान डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव से भी वार्ता किया है। अधिकारियों के द्वारा केवल आश्वासन दिया जा रहा है।


 इस अवसर पर मंजूदेवी, गोल्डी, रामखेलावन, चंद्रशेखर, राम सुभाष, जयप्रकाश, रामलाल, रामसेवक, महेंद्र यादव, हसन, समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।