नाराज वन कर्मियों का फूटा गुस्सा, भड़के कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

धरना स्थल पर पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने सीनियारिटी लिस्ट के लिए एक हफ्ते का मोहलत देने को कहा, जिस पर कर्मचारी नेता सहमत नहीं हुए।
 

डीएफओ के खिलाफ नारेबाजी

नौगढ़ के जैमोहनी रेंज कार्यालय पर शुरू हुआ धरना

9 सूत्री मांगों को पूरा नहीं किए जाने से नाराज है दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में विनियमितीकरण, वरिष्ठता सूची, कैश बुक आइटम संख्या, वर्दी बिल्ला, समान कार्य समान वेतन के सापेक्ष अठारह हजार रुपए देने  सहित अन्य मांगों को लेकर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारीयों ने मंगलवार को जयमोंहनी रेंज कार्यालय के समक्ष विरोध -प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने वन विभाग के अधिकारियों और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने किया।

इस दौरान न्यूनतम दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के सलाहकार राम रतन चौहान ने कहा कि कुछ दिन पहले डीएफओ रामनगर ने धरना स्थल पर आकर जून महीने के अंत तक कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था, जिसे पूरा नहीं किया गया। बल्कि 10 दिन का और समय मांगा जा रहा है। लेकिन जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा।

धरना स्थल पर पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने सीनियारिटी लिस्ट के लिए एक हफ्ते का मोहलत देने को कहा, जिस पर कर्मचारी नेता सहमत नहीं हुए। मुख्य अतिथि  संगठन के जिला संरक्षक रमाशंकर सिंह यादव ने कहा कि आश्वासन दिए जाने के बाद भी मांगों को पूरा नहीं किए जाने से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी नाराज हैं। अधिकारियों के अड़ियल रूख से संगठन को बार-बार आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ता है।

जिलाध्यक्ष भोरिक यादव ने कहा  कि यदि 10 जुलाई तक उनकी नौ सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया गया तो प्रभाग के सभी रेंज कार्यालयों का घेराव किया जाएगा। यदि फिर भी कोई सुनवाई नहीं होगी, तो बड़ा आंदोलन की घोषणा की जाएंगी। संचालन जिला उपाध्यक्ष जै श्री ने किया।

इस मौके पर कामता सिंह, रामखेलावन, सीमा कुमारी, मंजू देवी, उषा देवी, चंद्रभूषण यादव, शिवकुमार विश्वकर्मा, असलम, रामलाल, जयप्रकाश, मुंशी यादव, जिला जीत, बहादुर, मस्तु, शांता सहित सैकड़ो की संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे।