JCB से जंगल के पेड़ों को काटकर हों रही थी खुदाई, वन अधिकारियों को देख भागे ड्राइवर व ठेकेदार 
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में वन विभाग ने बिना एनओसी के निर्माण एजेंसी के द्वारा पक्का निर्माण कार्य कराने के साथ आरक्षित जंगल खोदने पर रविवार को दोपहर एक जेसीबी मशीन और आठ ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा है।
 

रेंजर पीके सिंह की कार्रवाई

जेसीबी के साथ आठ ट्रैक्टर पकड़ा

 चालक के साथ  जंगल में भागा ठेकेदार

बिना NOC के लघु सिंचाई विभाग के द्वारा कराया जा रहा था पक्का निर्माण कार्य

 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में वन विभाग ने बिना एनओसी के निर्माण एजेंसी के द्वारा पक्का निर्माण कार्य कराने के साथ आरक्षित जंगल खोदने पर रविवार को दोपहर एक जेसीबी मशीन और आठ ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा है। जेसीबी मशीन से लघु सिंचाई विभाग के ठेकेदार द्वारा खुदाई कर पेड़ों को नष्ट करके मिट्टी डलवाया जा रहा था। 


आपको बता दें कि विकासखंड नौगढ़ के जरहर गांव में बंधी के जीर्णोद्धार का काम तेजी से चल रहा है। इसी क्रम में जेसीबी मशीन से जंगल की खुदाई कर मिट्टी डालने का काम चल रहा है। इसकी सूचना किसी ने वन विभाग को दी। इसके बाद डीएफओ रामनगर दिलीप श्रीवास्तव के निर्देश पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। ‌इससे वहां भगदड़ मच गई। चालक और ठेकेदार ट्रैक्टर छोड़कर जंगल में फरार हो गए। बगैर अनुमति जंगल खोदने पर वन क्षेत्राधिकारी पीके सिंह ने जेसीबी मशीन समेत 8 ट्रैक्टर को रेंज कार्यालय ले आए।‌ 

वन क्षेत्राधिकारी ने चंदौली समाचार को बताया कि खुदाई करने के साथ ही जंगल में लगे पेड़ों को जेसीबी मशीन से क्षति पहुंचाया जा रहा था। वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बिना एनओसी के निर्माण कार्य करने के मामले में सोमवार को संयुक्त सर्वे सीमांकन का कार्य कराया जाएगा। 


डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव बोले- आरक्षित वन क्षेत्र में बिना एनओसी के निर्माण एजेंसी द्वारा कार्य कराया जा रहा था। एक जेसीबी 8 ट्रैक्टर ट्राली वनविभाग की टीम ने पकड़ा है। सघन परीक्षण के बाद निर्माण एजेंसी और ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा