किशोरी की हत्या : तीन हफ्ते बाद भी पुलिस के हाथ खाली‌
 

पुलिस-प्रशासन ने हत्यारों की गिरफ्तारी का वायदा किया था, लेकिन तीन सप्ताह बाद भी कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में यह मामला दुष्कर्म के बाद हत्या का माना जा रहा था।
 

नए पुलिस कप्तान से पीड़ित परिवार को आशा की उम्मीद

तीनों टीमें थक हारकर बैठीं

नहीं मिला अभी तक कोई क्लू

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में थाना क्षेत्र के विनायकपुर में 15 वर्षीय दलित किशोरी की मौत के मामले को तीन सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं जुटा पाई है।  जनपद में आए नए पुलिस कप्तान से पीड़ित परिवार को काफी आशा है।

‌आपको बता दें कि घटना के बाद इस मामले में राजनीति भी गरमाई हुई थी। घटना के बाद भीम आर्मी के नेताओं ने  घटनास्थल पर लगातार तीन दिन तक प्रदर्शन और नारेबाजी की और नौगढ़ थाने का घेराव भी किया, जबकि समाजवादी पार्टी के सांसद कुंवर छोटेलाल खरवार और क्षेत्रीय भाजपा विधायक कैलाश आचार्य तथा कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल रामअधार जोसेफ के नेतृत्व में घटनास्थल का निरीक्षण किया था। नेताओं ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया था।

पुलिस-प्रशासन ने हत्यारों की गिरफ्तारी का वायदा किया था, लेकिन तीन सप्ताह बाद भी कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में यह मामला दुष्कर्म के बाद हत्या का माना जा रहा था, लेकिन दो अलग-अलग मेडिकल टीमों से कराए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

16 जून को किशोरी का शव  बस्ती के बाहर जंगल के पास खपरैल के मकान के पास निर्वस्त्र पाया गया था और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने किशोरी के गले में फंसा लैगी बरामद किया था और उसके कपड़े फटे मिले थे। मौके पर देखने से लगता था कि किशोरी को दूर तक घसीटा गया है। ग्रामीणों का मानना है कि एक अकेला व्यक्ति इस वारदात को अंजाम नहीं दे सकता। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने बताया था कि किशोरी प्यास लगने पर पानी पीने अकेले गई थी। इसके बाद क्या हुआ, इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस ने फोरेंसिक विशेषज्ञों से भी मशविरा किया है ताकि हत्या के बारे में स्पष्टता मिल सके। थाना पुलिस ने मृतका की सहेलियों और परिजनों से पूछताछ की है, लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिला है।
 पुलिस अधिकारी कहते हैं कि मामला संवेदनशील होने के कारण परिजनों से ज्यादा पूछताछ नहीं की जा सकती। पुलिस का कहना है कि हर एंगल से जांच की जा रही है और स्पेशल टीम गठित की गई है। एएसपी अनिल यादव के अनुसार, कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई है और तकनीकी रिपोर्ट भी जुटाई जा रही है। जनता और राजनीतिक दलों की उम्मीदें पुलिस की ओर टिकी है और जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की अपेक्षा की जा रही है पुलिस अधिकारियों ने फिर कहा है की हत्या का खुलासा जल्द ही करने वाले हैं।