प्रदर्शन करके महिलाएं बोलीं- आंगनवाड़ी 6 माह से नहीं बांट रही पोषाहार, कौन-कौन ले रहा कमीशन

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके में पुष्टाहार वितरण नहीं होने से नाराज होकर शनिवार को क्षेत्र के मरवटिया गांव की महिलाओं ने स्थानीय तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
 

नौगढ़ के मरवटिया गांव की महिलाओं का प्रदर्शन

आंगनबाड़ी केंद्र की शिकायत करके नारेबाजी

छह माह से नहीं मिल रहा है बाल पुष्टाहार

शिकायत के बाद भी कोई एक्शन नहीं

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके में पुष्टाहार वितरण नहीं होने से नाराज होकर शनिवार को क्षेत्र के मरवटिया गांव की महिलाओं ने स्थानीय तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही साथ आरोप लगाया कि पिछले छह माह से बच्चों को राशन नहीं मिल रहा है। इसकी शिकायत के बाद भी अधिकारियों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हुई है। चेतावनी दी कि यदि जल्द ही पुष्टाहार का वितरण नहीं किया गया और जिम्मेदार पर कार्रवाई नहीं हुई तो इसके लिए आंदोलन भी किया जाएगा, ताकि ऐसी आंगनवाड़ियों को संरक्षण देने वाले अफसरों की पोल खोली जाए।

बताया जा रहा है कि नौगढ़ के मरवटिया गांव से तहसील पर बच्चों को लेकर पहुंची महिलाओं ने शनिवार की सुबह दस बजे नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान महिलाओं ने आरोप लगाया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर छह माह से बाल पुष्टाहार का वितरण नहीं किया जा रहा है। हो हल्ला सुनकर एसडीएम ने सभी महिलाओं को कार्यालय में बुलाया और उनका शिकायती पत्र लिया। उन्होंने महिलाओं को पुष्टाहार दिलाने और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाएं शांत हुई।

 

इस दौरान एसडीएम ने बीडीओ और खंड शिक्षा अधिकारी को गांव में पहुंच कर मामले की जांच करने का निर्देश दिया। कहा कि गांव में जाकर लाभार्थी महिलाओं का बयान लेने के साथ ही उनका वीडियो भी बनाएं। इस मांगे को लेकर प्रदर्शन करने वालों में वंदना कुमारी, सरोज, मनीषा, ज्योति, बसंती, सोनिया, जीता देवी, मांडवी, गीता, चंपा, राजमती आदि शामिल रहीं।