चंदौली में मतगणना की ऐसी है तैयारी, यह है मतगणना का तरीका

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में मतगणना की पूरी तैयारी हो गई है और अधिकारियों ने इसकी बारीकी के साथ चेकिंग भी कर ली है । चंदौली जनपद के 9 ब्लॉक में मतगणना के लिए कुल 341 टेबल लगाए गए हैं। जहां पर 3500 से अधिक मतगणना कार्मिक मतों की गिनती करेंगे । जानकारी के अनुसार जिले में
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में मतगणना की पूरी तैयारी हो गई है और अधिकारियों ने इसकी बारीकी के साथ चेकिंग भी कर ली है । चंदौली जनपद के 9 ब्लॉक में मतगणना के लिए कुल 341 टेबल लगाए गए हैं। जहां पर 3500 से अधिक मतगणना कार्मिक मतों की गिनती करेंगे ।

जानकारी के अनुसार जिले में 4400 मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षित करके मतगणना कार्य में लगाया गया है, लेकिन 20% लोगों की ड्यूटी रिजर्व में रखी गई है, ताकि किसी विशेष परिस्थिति में उनका उपयोग मतगणना के कार्य में किया जा सके ।

जानकारी के अनुसार शहाबगंज ब्लॉक में 33, नियमताबाद में 30, चकिया में 39, चंदौली में 40, बरहनी में 48, धानापुर में 39 और चहनिया में 36 टेबल लगाए जाएंगे ।

आपको बता दें कि बैलेट बाक्स के सैनिटाइजेशन के बाद मतपत्रों को निकालकर पहले इसका बंडल बनाया जाएगा। हर एक बंडल 50-50 मतपत्रों का होगा। इसके बाद मतपत्रों की गिनती शुरू की जाएगी ।

दोपहर बाद से परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है । जानकारी के अनुसार न्याय पंचायत वार मतगणना की जायेगी । सबसे पहले छोटी वह कम मतदाताओं वाली ग्राम पंचायतों के परिणाम जल्दी आने की उम्मीद है। उसके बाद बड़ी ग्राम पंचायतों बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम आयेंगे ।