अपना दल की टिकट मिलते ही कोल परिवार में बढ़ी कलह, बहू के टिकट से खुश नहीं सांसद पकौड़ी कोल..!

पकौड़ी कोल चाहते थे कि उनका टिकट काटने की स्थिति में यह टिकट उनके छोटे बेटे जग प्रकाश कोल को मिले, ताकि वह उसे अपना राजनैतिक उत्तराधिकारी बना सकें।
 

राबर्टसगंज लोकसभा सीट का चुनाव

अपना दल के सांसद का टिकट कटा

विधायक बहू की जगह छोटे बेटे को टिकट दिलाना चाहते थे सांसद

अनुप्रिया पटेल ने तोड़ा पकौड़ी कोल का 'दिल'

अपना दल के हिस्से में आयीं दो संसदीय सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल खुद मिर्जापुर से एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरने जा रही हैं। वहीं पड़ोस की राबर्टसगंज सीट पर उन्होंने ससुर का टिकट काटकर बहू को मैदान में उतार दिया है। विधायक बहू को टिकट मिलने के बाद से परिवार में कलह की संभावना बढ़ती नजर आ रही है।

जानकारी में बताया जा रहा है कि मौजूदा सांसद पकौड़ी लाल कोल अपनी बहू विधायक रिंकी कोल से काफी नाराज चल रहे हैं। पकौड़ी कोल चाहते थे कि उनका टिकट काटने की स्थिति में यह टिकट उनके छोटे बेटे जग प्रकाश कोल को मिले, ताकि वह उसे अपना राजनैतिक उत्तराधिकारी बना सकें, लेकिन अनुप्रिया पटेल ने पार्टी के विधायक रिंकी कोल पर ही भरोसा जताया है। ऐसी स्थिति में अगर रिंकी कोल चुनाव जीत जाती हैं तो एक बार फिर से छानबे विधानसभा सीट पर विधायक के लिए उपचुनाव होगा।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी में बताया जा रहा है की पकौड़ी लाल कोल का टिकट कटने को लेकर तमाम तर्क दिए जा रहे थे। उनके द्वारा दिए गए अनाप-शनाप बयानों से उनके खिलाफ नाराजगी थी। इसीलिए अनुप्रिया पटेल उनको चुनाव मैदान में उतरने के मूड में नहीं दिखाई दे रही थीं, लेकिन उनके मुकाबले कोई और मजबूत कैंडिडेट में मिलने से उनके विधवा बहू को एक टिकट देकर एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतरने की कोशिश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें -

आपको बता दें कि अपना दल से सांसद प्रत्याशी बनाई गई रिंकी कोल मिर्जापुर जिले के छानबे विधानसभा से अपना दल की विधायक हैं। उन्होंने अपने पति की मौत के बाद समाजवादी पार्टी को प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी।