कैंडिडेट चाहे जो भी हो अखिलेश को देखकर सपा को दें वोट, सैयदराजा विधानसभा में जन-चौपाल

सपा के प्रमुख प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने बेटियों को पढ़ाने व आगे बढ़ाने पर बल दिया। कहा कि बेटियां को बराबरी का दर्जा दें, तभी समाज में व्यापक बदलाव आएगा।
 

अखिलेश को देखकर सपा को दें वोट

 सैयदराजा विधानसभा में जन-चौपाल

जानिए सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से क्या बोले राजनारायण बिंद

इन लोगों ने भी रखी अपनी बात

चंदौली जिले में सपा के प्रमुख प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद ने बेटियों को पढ़ाने व आगे बढ़ाने पर बल दिया। कहा कि बेटियां को बराबरी का दर्जा दें, तभी समाज में व्यापक बदलाव आएगा। आह्वान किया कि विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है लिहाजा बूथ, सेक्टर व जोनल प्रभारी चुनाव को मजबूती से लड़ने व उसे जीतने पर चिंतन-मंथन करें। कहा कि सपा का प्रत्याशी चाहे कोई भी उसे अखिलेश यादव समझकर वोट दें। पिछले बार पूर्वांचल ने समाजवादी के नारे को बुलंद किया था। अबकि बार एक बार फिर से सपा की सरकार बनने जा रही है लिहाजा आप सभी जाति, धर्म व क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर समाजवाद के परचम को लहराएं। श्री बिंद शुक्रवार को अहिकौरा इंटर कालेज में आयोजित सपा पिछड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन में बर्तार मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान सपा प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य डा. विनोद कुमार बिंद ने कहा कि समाजवादी पार्टी हर मोर्चे पर संघर्ष करने के लिए तैयार है। समावादी पार्टी ने शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा व रोजगार जैसी मुद्दों को मुकम्मल किया। यही वजह रही कि सपा सरकार में प्रदेश ने चहुमुखी विकास किया। अखिलेश सरकार ने चिकित्सा के क्षेत्र में 108 व 102 एंबुलेंस सेवांए दी। सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए यूपी-100 डायल योजना को लाया। समाजवादी पेंशन योजना देकर रोजगार जैसे मुद्दे पर सपा की सरकार सफल साबित हुई।

कहा कि भाजपा ने जनता को बेइंतहा दर्द और दुश्वारियां दी है, जिसका हिसाब आगामी विधानसभा चुनाव-2022 में जनता करेगी। भाजपा ने लोकतंत्र को कमजोर करके जनतंत्र वाले इस देश में तानाशाही व राजतंत्र स्थापित करना चाहा। संविधान में आम आदमी को प्रदत्त मौलिक अधिकारों को खंडित करने के प्रयास हुए और सरकारें मूकदर्शक बनी रही। भारतीय राजनीति में यह सबकुछ पहली बार हुआ है जिससे राजनीति की मर्यादाएं तार-तार हुई हैं। तमाम संवैधानिक संस्थाओं की शुचिता पर आज सवाल हो रहे हैं।

मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि मार्च में सपा की सरकार बनने जा रही है और अप्रैल में जनपद के आवाजापुर में एक बार फिर सेना भर्ती होगी। बेटियों को बेहतर शिक्षा का प्रबंध किया जाएगा, ताकि उन्हें उज्ज्वला व हैण्डपम्प जैसी योजनाओं की जरूरत नहीं पड़े। जब भाजपा हारने लगती है तो तरह-तरह के षड्यंत्र रचती है। अपनी प्रचण्ड हार को देखकर एक बार फिर कोविड-19 जैसी बीमारी को हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की योजना पर काम कर रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी आज हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ने को पूरी तरह से तैयार है क्योंकि सपा के साथ अपार जनसमर्थन है।      

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष विरेंद्र कुमार बिंद डॉक्टर ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और सभी उपस्थित लोगों से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को वोट देकर एक बार फिर से अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की।

इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष सत्य नरायण राजभर, विरेन्द्र कुमार बिंद, नफीस अहमद गुड्डू, गार्गी सिंह पटेल, रामजन्म यादव, योगेंद्र यादव चकरू, बबलू राजभर, रमेश यादव, परवेज अहमद जोखू, सीताराम प्रजापति, दया यादव, रामधनी यादव, अखिलेश सिंह, सोनू सिंह, चिंटू सिंह, सुरेश यादव आदि उपस्थित रहे।