बेसिक शिक्षा के लिए भाजपा सरकार ने किया सराहनीय कार्य, उच्च गुणवत्ता शिक्षा देना लक्ष्य

भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022 - 2023 के बजट मे समग्र शिक्षा अभियान के लिए 18670 करोड़ रूपए की बजट की गई है।
 

कार्यक्रम में बोले भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी

सरकार की जमकर की तारीफ

चंदौली जिले  में  सोमवार को विकास खंड चहनिया के  ब्लाक संसाधन केंद्र चहनियां पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित स्थानीय प्राधिकारियों ग्राम प्रधानों एवं प्रधानाध्यापकों की एक दिवसीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी रहे । कार्यक्रम की शुभम शुभारंभ मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके की गई।
संगोष्ठी में मुख्य रूप से तीन बिंदु क्रमश कायाकल्प, निपूर्ण भारत मिशन, डी. बी. टी पर चर्चा की गई।

इस मौके पर भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022 - 2023 के बजट मे समग्र शिक्षा अभियान के लिए 18670 करोड़ रूपए की बजट की गई है। रसोइयों के ड्रेस के लिए सरकार ने दस करोड़ रुपए बजट का प्रबंध किया गया है मध्याह्न भोजन योजना के लिए 3548.93 करोड की बजट की गई है।उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क यूनिफॉर्म , स्वेटर , स्कूल बैग व जूता मोजा के लिए 370 करोड़ रुपए बजट का प्रबंध किया गया है । उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में ऐतिहासिक कार्य किए है जो लगातार ये जारी है हमारी सरकार में ही विद्यालयों का कायाकल्प हो रहा है सरकार ने उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा का प्रबंध किया है।

 

छात्र छात्राओं  को डिजिटल शिक्षा का भी सरकार द्वारा प्रबंध किया जा रहा है सरकार निपुण  शिक्षा लक्ष्य को हासिल करने का काम कर रही है।

इस मौके पर भाजपा नेता डॉ शंभूनाथ गोंड, विजय गुप्ता, खंड विकास अधिकारी शशिकांत पाण्डेय, खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार चतुर्वेदी, अजय सिंह, मोनू मिश्रा, डायट मेंटर केदार यादव, शिल्पी सिंह, प्रीति दूबे , अभय सिंह,प्रिंस पाण्डेय, बबलू यादव, सुमन पाण्डेय, प्रधान संघ ब्लॉक अध्यक्ष राजेश यादव , बबलू ओझा एवं इत्यादि लोग उपस्थित रहे।