हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का हुआ आयोजन, बच्चों को मिला पुरस्कार
 

चंदौली जिले के चहनिया ब्लॉक में बुनियादी साक्षरता व प्राथमिक अंकीय दक्षता को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आंगनवाड़ी के आदेश के क्रम में  ब्लाक स्तरीय हमारा आँगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
 

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आंगनवाड़ी की सराहना

बच्चों को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने दिया पुरस्कार

प्रत्येक संकुल के बच्चे पुरस्कृत

चंदौली जिले के चहनिया ब्लॉक में बुनियादी साक्षरता व प्राथमिक अंकीय दक्षता को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आंगनवाड़ी के आदेश के क्रम में  ब्लाक स्तरीय हमारा आँगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में प्रत्येक संकुल से 5 -5 निपुण छात्रों में 2 आगनवाड़ी के छात्रों को कलर, पेंसिल, ड्राइंग कापी, बॉक्स , हिंदी राइटिंग कापियां इत्यादि सामग्री देकर बच्चों को पुरस्कृत किया गया । 
         
  कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकत्री अभिभावक ,उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रधानाध्यापक की उपस्थिति शासनादेश के अनुसार रही । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेमशंकर मिश्र, मुख्य अतिथि, इंदिरा देवी, सीडीपीओ प्रतिनिधि, कार्यक्रम संयोजक खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार  चतुर्वेदी रहे।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकत्री का योगदान बुनियादी शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान है, जिनके द्वारा नौनिहालों को मां के प्यार मिलता है , जिससे मां की कमी का एहसास नहीं होने पाती है।

 इस अवसर पर मनोज कुमार गुप्ता एआरपी द्वारा बताया गया कि बच्चों की प्राथमिक शिक्षा में अभिभावकों का योगदान अति अनिवार्य है। इनके योगदान के बिना शिक्षा के बुनियादी शिक्षा का कल्पना ही सम्भव नहीं है।

मौके पर राज्य पुरस्कार से प्राप्त वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि आंगनवाडी में अध्ययनरत बच्चों का नाम व पता शुद्ध रूप से अंकित किया जाय, जिससे  आगे आने वाले समय मे समस्या का सामना न करना पड़े। कार्यक्रम में आये हुये बच्चों द्वारा कहानी कविता की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया । 

 

    इस अवसर पर हंसराज यादव, श्यामसुंदर यादव , पंकज उपाध्याय,अवधेश यादव रवि चौरासिया ,राजेश यादव ,बृजेश मिश्रा अखिलेश त्रिपाठी आगनवाड़ी कार्य कत्री व अभिभावक गण मौजूद रहे ।