सकलडीहा के इस जर्जर हास्टल की बदलेगी सूरत, 52 लाख खर्च करने का प्लान

सकलडीहा इंटर कॉलेज के परिसर में अनुसूचित जाति के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाई से लेकर तैयारी करने के लिए छात्रावास का निर्माण कराया गया था।
 

सकलडीहा इंटर कॉलेज परिसर में बना है छात्रावास

हास्टल की अब होगी मरम्मत

52 लाख खर्च करने की तैयारी

चंदौली जिले के सकलडीहा क्षेत्र के नागेपुर स्थित सकलडीहा इंटर कॉलेज के परिसर में छात्रों के लिए बने छात्रावास की सूरत बदलने लगी है। अब आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को हास्टल में रहने की सुविधा मिलने लगेगी।

आपको बता दें कि दरअसल देखरेख और मरम्मत के अभाव में कालेज परिसर में बना अनुसूचित छात्रावास काफी समय से जर्जर और जीर्णशीर्ण हो गया था। जिसके कारण गरीब परिवार के छात्रों को काफी असुविधा होती थी। शासन से धन मिलने और इसके निर्माण की मंजूरी मिलने के बाद समाज कल्याण विभाग ने छात्रावास के मरम्मत का कार्य शुरू है। इससे वहां पढ़ने वाले छात्रों को आवास मिलने की उम्मीद जगी है।


बताते चलें कि सकलडीहा इंटर कॉलेज के परिसर में अनुसूचित जाति के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाई से लेकर तैयारी करने के लिए छात्रावास का निर्माण कराया गया था। बीते कई साल से छात्रावास का रख रखाव नहीं होने के कारण पूरी तरह से जर्जर हो गया था। बिजली पानी और शौचालय के साथ बाउंड्री भी टूट गई थी। जिससे छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल रहा था। इसके लिए ग्रामीणों ने निर्माण की मांग की थी। अब इसके लिए शासन से तकरीबन 52.27 लाख रुपये स्वीकृति के बाद इसके मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। छात्रावास जर्जर होने से जरूरतमंद छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। निर्माण कार्य शुरू होने पर छात्रावास में छात्रों को काफी सहुलियत होगी।


जुलाई तक बनकर हो जाएगा तैयार

सकलडीहा इंटर कॉलेज के परिसर में अनुसूचित जाति के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाई से लेकर तैयारी करने के लिए मरम्मत हो रहे छात्रावास का काम जुलाई तक पूरा करा लिया जाएगा। इसके बाद इसका लाभ छात्रों को मिलने लगेगा। काफी जर्जर होने के कारण इसमें छात्र नहीं रह रहे थे जिससे उन्हें किराए पर निजी कमरे लेकर पढ़ाई करनी होती थी। छात्रावास में 11 बड़े कमरे में है जिसमें तकरीबन 30 से अधिक छात्रों के रहने की सुविधा है।


इस संबंध में समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि सकलडीहा इंटर कॉलेज परिसर में जर्जर हो चुके अनुसूचित जाति के छात्रावास की मरम्मत धनराशि मिलने के बाद शुरू करा दी गई है। जुलाई तक इसके मरम्मत का काम पूरा लिया जाएगा। इसके बाद छात्रों को इसकी सुविधा मिलने लगेगी।