लक्षुब्रम्ह बाबा का 35वां श्रृंगारोत्सव धूमधाम से संपन्न, कुश्ती प्रतियोगिता का भी आयोजन

हर साल की तरह इस वर्ष भी लक्षुब्रम्ह बाबा का 35वां श्रृंगारोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मंगलवार की शाम को क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन हुआ।
 

मंगलवार को भजन कीर्तन से शुरू हुआ था कार्यक्रम

बाबा के श्रृंगारोत्सव के साथ कुश्ती का आयोजन

ललितेश त्रिपाठी ने मिलाया पहलवानों का हाथ


चंदौली जिले के चहनिया ब्लॉक के लक्ष्मणगढ़ स्थित लक्षुब्रम्ह बाबा मंदिर परिसर में लक्षुब्रम्ह बाबा का 35वां श्रृंगारोत्सव धूमधाम से मनाया गया। यहां मंगलवार को भजन कीर्तन से कार्यक्रम शुरु  हुआ था।  यहां  बुधवार को बाबा का श्रृंगारोत्सव व कुश्ती का आयोजन हुआ। इस मौके पर समिति के आयोजक संजय सिंह द्वारा आये हुए अतिथियों को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

हर साल की तरह इस वर्ष भी लक्षुब्रम्ह बाबा का 35वां श्रृंगारोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मंगलवार की शाम को क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन हुआ। बुधवार की सुबह श्रृंगारोत्सव क्षेत्र के ब्राम्हणों द्वारा भव्य पूजन अर्चन के साथ हुआ। दोपहर में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ,  जिसमें दूरदराज से आये पहलवानों ने कुश्ती की जोर आजमाइश किया।

बजरंगनगर के अमन ने रानेपुर के संदीप को कुश्ती में हराया। इसी प्रकार बजरंगनगर के विजय ने महाराजपुर के विकास, अदसड़ के अमित ने कमालपुर के राजन, गौरा के लकी ने धानापुर के किशन, दीया के मोनू ने बेलवानी के अभिषेक, सरैया के सत्यवान ने बजरंगनगर के शुभम, बेलवानी के पवन ने सीतपोखरी के मंगरु को हराया। बेलवानी के सतीश व अजगरा के गोबिंद की कुश्ती बराबरी पर रही।

 महिला कुश्ती में खोनपुर की करिश्मा ने करमपुर के आंचल को हराया। इस प्रकार दर्जनों कुश्तियों में पहलवानों ने एक दूसरे को पटखनी दिया। पूर्व मुख्यमंत्री व रेल मंत्री पंडित कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश त्रिपाठी ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती कराया।

 इस दौरान ललितेश त्रिपाठी ने कहा कि कुश्ती एक पारंपरिक खेल है, जिससे तन मन दोनों स्वस्थ्य रहता है। इस दौरान जयश्याम त्रिपाठी, योगेंद्र ओझा राजू, पूर्व प्रमुख हरिदास यादव, प्रताप सिंह, शोभनाथ सिंह, अशोक सिंह, पंकज यादव, कट्टू प्रजापति, मुनिराम कोच, राजनारायण सिंह यादव, राजेश यादव आदि उपस्थित थे। धन्यबाद ज्ञापन संजय सिंह ने किया।