देखिए कैसे नहरों की सफाई के लिए अब एक्टिव हुए हैं साहब लोग

सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के जेई आशीष कुमार स्वयं नहर पर खड़ा होकर चतुर्भुजपुर गांव स्थित नहर  में लगे झाड़ फूस को साफ कराने में लगे हुए हैं।
 

टूटी सिंचाई विभाग की नींद

  सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर की सफाई

सिंचाई विभाग के कर्मचारी कर रहे कांबिंग

चंदौली जनपद के सकलडीहा क्षेत्र के नहरों में पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग पूरी तरह से मुस्तैद दिखने लगा है। अब तक नहरों व माइनरों की सफाई कराने की जगह सो रहे विभाग की नींद टूटी है तो नहर के किनारे खड़े होकर सफाई करा रहे हैं। 

आपको बता दें कि सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के जेई आशीष कुमार स्वयं नहर पर खड़ा होकर चतुर्भुजपुर गांव स्थित नहर  में लगे झाड़ फूस को साफ कराने में लगे हुए हैं। टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के कर्मचारी लगातार कांबिंग कर रहे हैं। ताकि बीच में लगने वाले बंधे को हटवा कर किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाया जाए।

 इस संबंध में अधिशासी अभियंता मूसाखांड मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मौसम की बेरुखी के कारण नहरों में तीन तीन दिन की रोस्टर के हिसाब से सप्लाई की जा रही है। अगर यही स्थिति रही तो आगे चलकर एक हफ्ता का रोस्टर बनाना पड़ेगा। किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए पूरा विभाग लगा हुआ है।