एनसीसी कैडेटों की जागरुकता रैली, सफाई व वृक्षारोपण पर दिया जोर
 

इसी के साथ बताया कि वृक्ष हमारा जीवन है। उसको लगाए ही नहीं, बल्कि देख भाल भी करें। इस दौरान रैली सकलडीहा इंटर कालेज से प्रारम्भ होकर कस्बे के भ्रमण करते हुए सकलडीहा इंटर कालेज पर सम्पन्न किया गया।
 

चंदौली जिले के सकलडीहा इंटर कालेज में जागरुकता रैली

91वीं बटालियन के निर्देश पर कार्यक्रम आयोजित

मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत आयोजन

चंदौली जिले के सकलडीहा इंटर कालेज 91वीं बटालियन के समादेश अधिकारी कर्नल पीके मिश्र के निर्देश पर सोमवार को सकलडीहा इंटर कालेज के कैडेट के द्वारा मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत विभिन्न जागरूकता का कार्यक्रम किया गया, जिसमें सर्व प्रथम भाषण, क्विज, जागरूकता गीत, स्वच्छता गीत, नाटक को प्रस्तुत किया गया। कैडेटों के द्वारा बैनर पोस्टर स्लोगन के तहत लोगों को जागरूक किया गया। कैडेटों ने लोगों के बीच जाकर स्वच्छता अभियान, संचारी रोग के बारे में भी बताया।

इस अवसर पर सकलडीहा इंटर कालेज कैप्टन सत्यमूर्ति ओझा ने बताया कि स्वच्छता जीवन के लिये आवश्यक अंग है। पहले हम खुद स्वच्छ रहेंगे तो साथ मे रहने वाले व दखने वाले भी खुद को स्वच्छ बनायेंगे। इसलिये स्वच्छता जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अंग है। आज कैडेट का यह अहम प्रयास है कि समाज में लोगों को जागरूक करें।

हमारे देश के राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी ने भी खुद साफ सफाई कर देशवासियों को भी जागरूक किया था। जिसको हम आदर्श मानकर आज आगे बढे हैं। हमारे देश के प्रधानमंत्री का भी बड़ा अभियान है। इसलिये हम अपने घर के अगल बगल कूड़े को न फैलने दें। स्कूल कालेज ऑफिस की सफाई नियमित हो ओर हम लोग खुद जागरूक होकर जब प्रयास करें तो निश्चय ही सफल होंगे। वहीं पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए वृक्षारोपण के लिये भी सभी को जागरूक किया गया।

इसी के साथ बताया कि वृक्ष हमारा जीवन है। उसको लगाए ही नहीं, बल्कि देख भाल भी करें। इस दौरान रैली सकलडीहा इंटर कालेज से प्रारम्भ होकर कस्बे के भ्रमण करते हुए सकलडीहा इंटर कालेज पर सम्पन्न किया गया।

इस जारूकता कार्यक्रम में हवलदार मोबिन, अजय यादव, अभिषेक यादव, अग्निदेव यादव, राकेश यादव, आदित्य कुमार, आनन्द राजभर, मोहित शर्मा, मधु रॉय, शिवांगी यादव, अंशिका, अन्नू यादव, प्रिया, मुस्कान सहित सभी कैडेट उपस्थित रहे।